ग्रेटर नोएडाताजातरीन

Greater Noida Ramleela News : रामलीला मंचन में अद्भुत लीलाओं का प्रदर्शन, अशोक वाटिका से लंका दहन तक की कथा ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध, मुख्य अतिथि भाजपा प०उ० प्रदेश के क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र शिशोदिया रहे

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। श्री धार्मिक रामलीला कमेटी के तत्वाधान में गोस्वामी सुशील जी महाराज के निर्देशन में रामलीला का भव्य मंचन राजस्थान के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों द्वारा किया जा रहा है। शुक्रवार को आयोजित इस रामलीला में अद्भुत और पावन लीलाओं ने दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश पूजन से हुआ, जिसके बाद भगवान श्रीराम की लीला का मंचन किया गया। आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा प०उ० प्रदेश के क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र शिशोदिया थे।

अशोक वाटिका में हनुमान लीला और लंका दहन का दृश्य बना मुख्य आकर्षण

आज के मंचन में सबसे रोमांचक दृश्य तब आया जब हनुमान जी ने अशोक वाटिका को तहस-नहस करना शुरू किया। रावण के पुत्र अक्षय कुमार का वध और मेघनाथ के ब्रह्मास्त्र से हनुमान जी का बंधन, फिर लंका को जलाकर भस्म करने का दृश्य दर्शकों के लिए मुख्य आकर्षण रहा। हनुमान जी की अनंत शक्तियों और विभीषण के सुझाव पर रावण द्वारा हनुमान जी की पूंछ में आग लगवाने की लीला ने सभी का ध्यान खींचा।

सेतु निर्माण और लक्ष्मण की मूर्छा का दृश्य

सेतु निर्माण और लक्ष्मण जी की मूर्छा का दृश्य भी दर्शकों को बांधे रखने में सफल रहा। हिमालय से संजीवनी बूटी लाने के दौरान हनुमान जी का कालनेमी नामक राक्षस से सामना और अंत में पूरा पर्वत उठाकर लाना, इस रामलीला का एक और महत्वपूर्ण हिस्सा था। संजीवनी से लक्ष्मण जी की मूर्छा समाप्त होने पर सभी की खुशी ने पूरे माहौल को जीवंत बना दिया।

समारोह में शामिल हुए गणमान्य

समारोह के दौरान श्री धार्मिक रामलीला कमेटी के अध्यक्ष आनंद भाटी जी ने बताया कि आज की लीलाओं ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और सभी ने भगवान श्री राम की जयकार से पूरे परिसर को राममय बना दिया।

इस कार्यक्रम में संस्था के संस्थापक गोस्वामी सुशील जी महाराज, राजकुमार नागर, पंडित प्रदीप शर्मा, शेर सिंह भाटी, हरवीर मावी, नरेश गुप्ता, सतीश भाटी, महासचिव ममता तिवारी, कोषाध्यक्ष अजय नागर समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

🚩जय श्री राम🚩

Tags: #RamLeela2024 #GreaterNoida #ShriRamLeelaCommittee #HanumanLeela #AshokVatika #LankaDahan #RamayanMela #RaftarToday #BJP

रफ्तार टुडे की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button