अथॉरिटीग्रेटर नोएडाग्रेटर नोएडा वेस्टताजातरीन

Greater Noida Authority News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिसरख में अवैध कब्जे पर चलाया बुलडोजर, 33 हजार वर्ग मीटर जमीन कब्जा मुक्त, अतिक्रमण के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति

ग्रेटर नोएडा, रफ्तार टुडे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिसरख गांव (खसरा नंबर-435) में अवैध रूप से कब्जाई गई 33,000 वर्ग मीटर जमीन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाया। प्राधिकरण की टीम ने पुलिस के सहयोग से इस जमीन की बाउंड्री को ध्वस्त कर इसे अतिक्रमण से मुक्त कराया।

अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देशानुसार, अधिसूचित एरिया में अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में वर्क सर्किल-3 की टीम ने बिसरख गांव के खसरा संख्या 435 पर किए गए अवैध निर्माण को हटाया। कुछ लोगों ने इस जमीन पर बाउंड्री करके कब्जा करने की कोशिश की थी, जिसे प्राधिकरण ने तत्परता से ध्वस्त कर दिया।

प्राधिकरण की सख्ती

अभियान का नेतृत्व ओएसडी अभिषेक पाठक, नायब तहसीलदार पुष्पा यादव, और वर्क सर्किल-3 के प्रभारी नरोत्तम चौधरी ने किया। उन्होंने साफ कर दिया कि प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी।

जनता से अपील

एसीईओ सुनील द्विवेदी ने जनता से अपील की है कि किसी भी अवैध कॉलोनी में निवेश करने से पहले सावधानी बरतें और ग्रेटर नोएडा में जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर उसकी वैधता की जानकारी अवश्य प्राप्त करें।

कड़ी निगरानी और कार्रवाई के निर्देश

ओएसडी अभिषेक पाठक ने सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखें और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही तुरंत कार्रवाई करें। प्राधिकरण ने यह भी चेतावनी दी है कि जो लोग सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करेंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

प्राधिकरण के बुलडोजर ने अतिक्रमण के खिलाफ दी बड़ी चेतावनी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने आदेश दिया था कि अधिसूचित क्षेत्रों में जहां-जहां अतिक्रमण है, उन सभी जगहों पर सख्त कार्रवाई की जाए। इसी क्रम में प्राधिकरण की वर्क सर्किल-3 की टीम ने बृहस्पतिवार सुबह बिसरख गांव के खसरा संख्या-435 के कुछ हिस्सों पर किए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। करीब 33,000 वर्ग मीटर जमीन को कब्जामुक्त कराया गया। इस कार्रवाई से यह स्पष्ट हो गया है कि प्राधिकरण अब अवैध कब्जेदारों को कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

अतिक्रमण के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति

इस महत्वपूर्ण अभियान का नेतृत्व ओएसडी अभिषेक पाठक, नायब तहसीलदार पुष्पा यादव और वर्क सर्किल-3 के प्रभारी नरोत्तम चौधरी ने किया। इस दौरान पुलिस का भी सहयोग मिला, ताकि कोई अप्रिय स्थिति न पैदा हो। टीम ने अवैध बाउंड्री को तोड़कर जमीन को पूरी तरह से खाली करा लिया। ओएसडी अभिषेक पाठक ने चेतावनी देते हुए कहा कि प्राधिकरण की भूमि पर कब्जा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी।

ग्रेटर नोएडा में अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ प्राधिकरण का सख्त संदेश

इस कार्रवाई के बाद, एसीईओ सुनील कुमार सिंह ने जनता से अपील की है कि वे किसी भी अवैध रूप से विकसित की जा रही कॉलोनियों में अपनी मेहनत की कमाई न फंसाएं। उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा में जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से पूरी जानकारी अवश्य प्राप्त करें, ताकि किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से बचा जा सके। प्राधिकरण ने इस बात पर भी जोर दिया कि अगर किसी भी स्थान पर अवैध निर्माण या कॉलोनी काटी जा रही है, तो उसकी सूचना तुरंत दी जाए।

अवैध कॉलोनियों में निवेश करने से बचें

प्राधिकरण ने इस अभियान के जरिए स्पष्ट संदेश दिया है कि ग्रेटर नोएडा में किसी भी तरह का अवैध निर्माण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने वर्क सर्किल प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखें और कहीं भी अतिक्रमण की सूचना मिलते ही तत्काल कार्रवाई करें। यह कार्रवाई प्राधिकरण की जीरो टॉलरेंस नीति का हिस्सा है, जिसके तहत किसी भी प्रकार के अवैध कब्जे या निर्माण पर बिना किसी देरी के बुलडोजर चलाया जाएगा।

आवंटियों को राहत, अतिक्रमणकारियों को मिली सख्त चेतावनी

इस कार्रवाई से न सिर्फ प्राधिकरण की जमीन को सुरक्षित किया गया, बल्कि उन आवंटियों को भी राहत मिली है, जिनकी जमीन पर अवैध निर्माण की कोशिश की जा रही थी। आवंटियों को अब उनकी जमीन पर किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों से बचाया जा सकेगा।

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

हैशटैग्स: #GreaterNoida #BiserakhEncroachment #NoidaAuthority #RaftarToday #EncroachmentDrive #LandFree #BulldozerAction #GreaterNoidaNews #LandDispute GreaterNoida #NoidaAuthority #LandEncroachment #BulldozerAction #RaftarToday #Biserakh #LandDispute #IllegalConstruction #EncroachmentFree #PoliceAction #LandMafia #NoidaNews #PropertyDispute #GreaterNoidaDevelopment #ZeroTolerancePolicy

रफ़्तार टुडे की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button