ब्लॉग

सपाइयों ने मनाई लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंत

Raftar today ।  सोमवार को भारत के लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर सूरजपुर स्थित समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय पर पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें को पुष्पांजलि अर्पित की और उनके जीवन पर विचार गोष्ठी का आयोजन कर उन्हें याद किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष इन्दर प्रधान ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण एक महान चिंतक एवं दूरदर्शी राजनीतिज्ञ थे।

 

आधुनिक भारत के उन प्रमुख व्यक्तियों में वे एक थे, जिन्होंने भारत की राजनीति को गहन रूप से प्रभावित किया है। उन्होंने भारत में न्यायपूर्ण सामाजिक व्यवस्था की स्थापना के लिए संघर्ष किया था। उन्होंने भारतीय राजनीति को एक नई दिशा देने का काम किया। वे विदेशी सत्ता से देशी सत्ता, देशी सत्ता से व्यवस्था, व्यवस्था से व्यक्ति में परिवर्तन के पक्षधर थे। वे भारत में ग्राम स्वराज्य का सपना देखते थे और उसे आकार देने के लिए उन्होंने अथक प्रयत्न किए।

 

उन्होंने कहा कि जयप्रकाश नारायण के मौलिक विचार आज भी अपने देश की ज्वलंत सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, शैक्षणिक और सांस्कृतिक समस्याओं के समाधान के लिए प्रासंगिक हैं। जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर 1 दर्जन से अधिक युवाओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

 

इस मौके पर मुख्य रूप से जगबीर नंबरदार, अतुल शर्मा, अजय चौधरी, सुनील भाटी, दीपक नागर, अमित भाटी, सुनीता यादव, विकास भनौता, विक्रम टाइगर, जय यादव, मनोज शर्मा, गजेंद्र भाटी, अब्दुल हमीद, अनूप तिवारी, सर्वेश शर्मा, संजय खान, विशेष भाटी, प्रमोद तिवारी, राकेश गौतम, विकास भाटी, फरजान सैफी, लियाकत नेता जी, वकील सिद्दीकी, फरमान सैफी, शाहरुख जयसवाल, सद्दाम हुसैन ,फरजान शेरवानी, निखिल सोनी, धनेश शर्मा, सोनू प्रजापति, रोहन मौर्या, उमेश अग्रवाल, कृष्ण शर्मा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button