राजनीति
Trending

सरकारी स्कूलों को गोद लेने वाले प्रत्याशियों की तरफ रहेगा सिविल सोसाइटी का रुझान

गाजियाबाद, रफ़्तार टुडे। महानगर की नवयुग मार्केट में सोमवार को कॉंफडरेशन ऑफ आडब्लूए उत्तर प्रदेश(कोरवा-यूपी) तथा विभिन्न सोसायटियों के आरडब्लूए फेडरेशन के शीर्ष पदाधिकारियों ने कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी के नेतृत्व में एक बैठक की। बैठक में लोकसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के सामने एक लक्ष्य रखने का प्रस्ताव रखा गया। बैठक में तय किया गया कि सिविल सोसाइटी उन्हीं प्रत्याशियों पर ध्यान देगी जो चुनाव से पहले कम से कम दो सरकारी स्कूल गोद लें और फेडरेशन की मांगों का समर्थन करेगा।

इन मांगों में कूड़ा निस्तारण, गंगा वाटर सप्लाई, फ्लैट ओनर फेडरेशन को अपार्टमेंट बायलॉज की धारा 48 के अंतर्गत गेटिड सोसाइटीज के चुनाव और ऑडिट का दायित्व तथा क्विक रिएक्शन टीम का गठन मुख्य बिंदु हैं।


कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी (वीर चक्र) चैयरमेन, आर डब्लू ए फेडरेशन एवं फ्लेट ओनर फेडरेशन गाजियाबाद ने कहा कि किसी स्कूल को गोद लेने का मतलब है उस स्कूल में, यदि पहले से न हो तो कम से कम एक कम्प्यूटर, प्रिंटर, स्क्रीन एवं स्मार्ट एलईडी बोर्ड, स्टील की छह अलमारी, 100 बेन्च, 40 मेज, एक मास्ट लाइट, एक छोटी लाइब्रेरी, झण्डारोहण की व्यवस्था, सीनियर कक्षाओं के बच्चों के लिए स्पोर्ट्स यूनिफॉर्म आदि की व्यवस्था की जाए।

प्रत्याशियों की इस पहल में सिविल सोसाइटी भी भागीदारी करेगी। उदाहरण के तौर पर मॉडल टाउन ईस्ट आरडब्लूए ने कम्पोजिट स्कूल गांधीनगर को पिछले वर्ष गोद लिया था और वहाँ पर सभी कार्यों पर प्रगति निरंतर जारी है। बैठक में यह सुझाव भी आया कि विजयी प्रत्याशी गाजियाबाद के प्रत्येक जोन में आरडब्लूए फेडरेशन में एक एक प्रतिनिधि नियुक्त करे। सिविल सोसाइटी की इस चुनाव से पहले अंतिम बैठक अब 24 अप्रैल को होगी।


इस अवसर पर कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी, लाइन पार आर डब्लू ए फेडरेशन के अध्यक्ष डा आर के आर्या ,कोरवा –यूपी के अध्यक्ष डा पवन कौशीक ,फ्लैट ओनर फेडरेशन के राज नगर एक्सटेंशन के अध्यक्ष राज कुमार त्यागी , उपाध्यक्ष आई सी जिंदल , मीडिया एंक्लेव के अध्यक्ष गौरव सेनानी ज्ञान सिंह, आर डब्लू ए फेडरेशन के संस्थापक महासचिव राजीव अग्रवाल,मीडिया सचिव गौरव बंसल , नेम पाल चौधरी , संजय कुमार , चंदन कुमार सिंह , प्रीति सिंह , मोनिका गोयल , कृष्णानन्दु गुप्ता , अंजू शर्मा ,श्री सुभाष शर्मा , डी के शर्मा आदि उपस्थित थे |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button