आम मुद्दे

नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी को औद्योगिक विकास मंत्री बनाए जाने पर ग्रेटर नोएडा समर्थकों ने मनाया जश्न

ग्रेटर नोएडा, रफ्तार टुडे। नंद गोपाल गुप्ता नंदी को औद्योगिक विकास मंत्री बनाए जाने पर उनके समर्थकों ने ग्रेटर नोएडा में आतिशबाजी करके खुशी जाहिर किया। भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व नंद गोपाल गुप्ता नंदी के करीबी माने जाने वाले ऋषभ शर्मा के आवास पर एकत्रित होकर नंद गोपाल गुप्ता नंदी के समर्थकों ने आतिशबाजी किया और जश्न मनाया।

भाजयुमो नेता ऋषभ शर्मा ने कहा कि “माननीय मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी जी ने हमेशा प्रदेश और देश के विकास के लिए कार्य किया है ,और आज जब माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा औद्योगिक विकास मंत्रालय का दायित्व मंत्री जी को दिया गया है ,तब मुझे पूरा भरोसा है कि मंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश में औद्योगिक क्रांति आएगा“।

नंद गोपाल गुप्ता नंदी को अहम जिम्मेदारी मिलने के बाद वैश्य समाज के लोगों में भी काफी खुशी है, दीपक सिंघल ने कहा कि “नंद गोपाल गुप्ता नंदी एक परिपक्व नेता हैं,उनको अहम जिम्मेवारी मिला है जिसके माध्यम से मंत्री जी हजारों ,लाखों युवाओं को बेहतर रोजगार की सुविधा उपलब्ध कराएंगे “।

नंद गोपाल गुप्ता नंदी नेइलाहाबाद दक्षिण विधानसभा सीट से तीसरी बार जीत दर्ज की है। उनकी सियासी पारी 2007 में बसपा के साथ शुरू हुई थी। इलाहाबाद दक्षिण विधानसभा सीट से पहले प्रयास में ही भाजपा के कद्दावर नेता पं. केशरीनाथ त्रिपाठी को मात दी थी। यही वजह थी कि बसपा सरकार में उन्हें मंत्रिमंडल का हिस्सा बनाया गया था। 2012 के विधानसभा चुनाव में भी बसपा के टिकट पर लड़े लेकिन सपा प्रत्याशी हाजी परवेज अहमद से 414 मतों से पराजित हुए। 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट से इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से भाग्य आजमाया लेकिन इस बार भी सफलता नहीं मिली।
2017 विधानसभा चुनाव में पाला बदलते हुए नंद गोपाल गुप्त नंदी ने बीजेपी का दामन थाम लिया। इस बार सपा प्रत्याशी परवेज अहमद टंकी को हराने में सफल हुए। भाग्य ने साथ दिया और भाजपा सरकार में भी कैबिनेट मंत्री का पद मिला। 2022 में भाजपा ने फिर उन्हें मौका दिया।

Related Articles

Back to top button