आम मुद्दे

जेवर के दनकौर में चला योगी के बुलडोजर, बाईपास पर यमुना विकास प्राधिकरण ने चलाया बुलडोजर, अवैध कालोनियां काटने का आरोप

जेवर, रफ्तार टुडे। जेवर के दनकौर के बाईपास रोड पर यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों ने भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में जेसीबी चलाकर कॉलोनी में बने निर्माण गिरा दिए।

अधिकारियों का कहना है कि कस्बे के आसपास प्राधिकरण द्वारा अधिसूचित की गई जमीन है इस जमीन पर लोग अवैध निर्माण कर कॉलोनी काट रहे हैं इसी अभियान के तहत करीब 35 बीघे जमीन से अतिक्रमण हटाया गया।

अतिक्रमण हटाने से पहले सभी लोगों को नोटिस भेजकर भेजकर चेतावनी भी दी गई थी इस दौरान कुछ किसानों ने मौके पर विरोध जताया जिससे किसान व अधिकारियों के बीच हल्की नोकझोंक भी हुई।

गौरतलब है कि प्रशासन के अनुसार कस्बे में बाईपास रोड पर जमीन पर अवैध कॉलोनी जा रही हैं स्थानीय लोग और बाहर के लोग यहां घर बनाने का सपना दिखाकर प्लॉट खरीद रहे हैं लोग अपनी जमा पूंजी इन प्लॉट में लगा रहे हैं जबकि प्राधिकरण की ओर से लगातार ऐसी जमीन पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है।

बुधवार को अलग अलग 5 बीघे जमीन से अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया गया किसानों ने बताया कि उनकी जमीन पर प्लॉट नहीं काटे जा रहे हैं उन्होंने परिवार के रहने के लिए पुरानी आबादी बनाई हुई है ।

प्राधिकरण से मिले नोटिस का जवाब दे दिया गया लेकिन अधिकारियों की तानाशाही के चलते किसानों की बात नहीं सुनी गई जबकि किसान अब प्राधिकरण की कार्रवाई के विरोध में हाईकोर्ट जाएंगे इस बारे में यमुना अथॉरिटी के ओएसडी शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि अभियान के तहत अधिसूचित जमीन पर हुए अवैध निर्माण को हटाया गया करीब 50 करोड़ की जमीन को कब्जा मुक्त किया गया है

Related Articles

Back to top button