प्रदेश
Trending

प्रशासन और मतदाताओं की उदासीनता चुनावों पर भारी, 20 प्रतिशत मत पाकर जीतने वाला नहीं करेगा सभी का प्रतिनिधित्व

गाजियाबाद, रफ्तार टुडे। शनिवार को महानगर के इंदिरापुरम स्थित निहो स्कॉटिश गार्डन में फ्लैट ओनर फेडरेशन द्वारा आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत यहां के निवासियों को संबोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी एवं स्वीप के नोडल ऑफिसर अभिनव गोपाल ने एक उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद के ट्रांस हिंडन क्षेत्र मे 2022 के विधान सभा चुनाव मे 47% मतदान हुआ था। अब मान लीजिए की इस 47 प्रतिशत में से 20 प्रतिशत एक प्रत्याशी को मिले, 10 प्रतिशत दूसरे को व 10 प्रतिशत तीसरे को, तथा 5 प्रतिशत चौथे को और 2 प्रतिशत नोटा को वोट मिले। तो चुनाव में महज 20 प्रतिशत वोट पाकर जीतने वाला प्रत्याशी बाकि 80 प्रतिशत वोटर्स का ख्याल नहीं रखेगा। तमाम समस्याओं से जूझने के बाद भी 80 प्रतिशत वोटर्स को शिकायत करने का क्या अधिकार रह जायेगा या कौन उनकी सुनवाई करेगा।उन्होंने कहा की गाजियाबाद का मतदान प्रतिशत बढ़ना ही चाहिए।


उपजिलाधिकारी अरुण दीक्षित ने कहा कि गाजियाबाद का मतदान प्रतिशत पूरे उत्तर प्रदेश मे सबसे कम रहा है जोकि बेहद शर्म की बात है। इससे भी बड़ी शर्म की बात यह है कि यह मतदान प्रतिशत 2017 में 57 प्रतिशत से घटकर 2022 में 53 प्रतिशत रह गया और उससे भी बड़ी शर्म की बात यह है कि यह मतदान प्रतिशत गाजियाबाद ट्रांसहिंडन क्षेत्र में 47प्रतिशत रह गया।


आडब्लूए फेडरेशन एवं फ्लैट ओनर फेडरेशन गाजियाबाद के चैयरमेन कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी ने कहा कि मतदान प्रतिशत का कम होना जन प्रतिनिधियों और प्रशासन की उदासीनता का कारण भी है। वो गाजियाबाद जिसने आरडब्लूए के अभियान को पूरे देश में फैलाया उस शहर के आरडब्लूए के साथ निरंतर बैठक करने में प्रशासन को संकोच होता है। कर्नल त्यागी ने कहा, कुछ भी हो हम संविधान की धारा 51-ए में दिए गए कर्तव्यों का पालन करते हुए इस बार गाजियाबाद के मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जी जान लगा देंगे।


इस अवसर पर कवि डॉ आर पी शर्मा, डॉ पवन कौशिक, सरदार जी एस सिद्धू सहित तमाम लोगों की उपस्थिति में सोसाइटी के अध्यक्ष संदीप त्यागी और सचिव रचित कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया।
इस अवसर पर सभी ने मतदान करने की शपथ ली।

Related Articles

Back to top button