ताजातरीनदेशप्रदेश
Trending

Film City News: जेवर फिल्म सिटी परियोजना के लिए 27 जून को बोनी कपूर करेंगे दस्तखत, फिर होगी दावत, बोनी कपूर की कंपनी के प्रतिनिधि, अन्य प्रमुख हितधारक और कुछ प्रसिद्ध फिल्म निर्माता भी शामिल होंगे

युमना अथॉरिटी के CEO डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर समारोह सुबह 11:00 बजे यमुना प्राधिकरण के कार्यालय में होगा। इस कार्यक्रम में बोनी कपूर की कंपनी के प्रतिनिधि, अन्य प्रमुख हितधारक और कुछ प्रसिद्ध फिल्म निर्माता भी शामिल होंगे। साथ ही राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, यमुना प्राधिकरण के चेयरमैन और मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंे।

जेवर, फिल्म सिटी, रफ़्तार टुडे। फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण कदम उठाया जा रहा है। यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास प्रस्तावित फिल्म सिटी परियोजना पर काम जल्द ही शुरू होने जा रहा है। इस संबंध में एक महत्वपूर्ण समझौता आगामी 27 जून को होने जा रहा है।

इस परियोजना का उदे्य 1,000 एकड़ में फैली पूरी वैल्यू चेन के लिए एक एकीकृत मीडिया इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराना है। रणनीतिक रूप से प्रस्तावित साइट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से केवल 4 किलोमीटर दूर यमुना एक्सप्रेसवे पर सेक्टर 21 में स्थित है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NIAL) और फिल्म सिटी (Film City) को जोड़ने के लिए मेट्रो सेवा विकसित की जाएगी।

सोशल मीडिया फाइल फोटो

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह ने इ्स ‘बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार, यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (YEIDA) और प्रसिद्ध फिल्म निर्माता बोनी कपूर की कंपनी के बीच यह समझौता होगा। इस अवसर पर एक विशेष कार्यक्रम का
आयोजन 27 जून को यमुना प्राधिकरण के बोर्ड रूम
में किया जाएगा।


समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर समारोह युमना अथॉरिटी के CEO डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर समारोह सुबह 11:00 बजे यमुना प्राधिकरण के कार्यालय में होगा। इस कार्यक्रम में बोनी कपूर की कंपनी के प्रतिनिधि, अन्य प्रमुख हितधारक और कुछ प्रसिद्ध फिल्म निर्माता भी शामिल होंगे। साथ ही राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, यमुना प्राधिकरण के चेयरमैन और मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंे।

फाइल फोटो


लखनऊ से आएंगे योगी आदित्यनाथ के अफसर समारोह के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रैंस का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मीडिया को परियोजना के बारे में विस्तत जानकारी दी जाएगी। डॉ.अरुणवीर सिंह ने यह भी बताया कि बोनी कपूर पिछले कुछ समय से इस परियोजना के लिए विदेश यात्रा पर थे। वे हाल ही में लॉस एंजिल्स के यूनिवर्सल स्टूडियो में गए थे, जहां उन्होंने नए उपकरण, नवीनतम तकनीक और ‘कुछ बॉडी कंपनी को जोड़ने के लिए इस परियोजना से जोड़ने के लिए चर्चा की है।


फिल्म सिटी एक मील का पत्थर यह फिल्म सिटी परियोजना न केवल उत्तर प्रदेश के लिए, बल्कि पूरे भारतीय फिल्म उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी। इससे क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और फिल्म निर्माण की गुणवत्ता में भी सुधार आएगा। आगामी 27 जून को होने वाले डस कार्यक्रम में परियोजना के विस्तृत विवरण, निवेश की मात्रा, समयसीमा और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं की घोषणा की जाएगी। फिल्म उद्योग और स्थानीय निवासी इस परियोजना के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश को देश का नया फिल्म हब बनाने में मदद करेगी।

फाइल फोटो

यह फिल्म सिटी प्रोजेक्ट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसे साकार करने के लिए सभी आवश्यक कदम तेजी से उठाए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में फिल्म उद्योग को एक नई ऊँचाई पर ले जाने की इस पहल की सराहना की जा रही है और इससे राज्य के आर्थिक और सांस्कृतिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button