नोएडाटॉप न्यूजब्रेकिंग न्यूज़
Trending

New Noida: न्यू नोएडा क्षेत्र में स्थित गांवों में जमीन के दाम दो करोड रुपए प्रति बीघा तक पहुंच गए हैं, मगर न्यू नोएडा की फाइल एक कदम आगे तक अभी नही चली है

खरीदार रफ़्तार टुडे से जुड़े हजारों आम लोगों ने न्यू नोएडा से प्रभावित गांवों में रहते हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, और मेरठ जैसे महानगरों के बड़े निवेशक न्यू नोएडा में जमीन खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं। इस क्षेत्र में अधिकतर जमीन वेयरहाउस बनाने के लिए खरीदी जा रही है। दर्जनों वेयरहाउस पहले ही बनकर तैयार हो चुके हैं।

नया नोएडा, रफ़्तार टुडे। न्यू नोएडा क्षेत्र में स्थित गांवों में जमीन के दाम दो करोड रुपए प्रति बीघा तक पहुंच गए हैं।मगर न्यू नोएडा की फाइल एक कदम आगे तक अभी नही चली है। यह एक सोचने का विषय है। प्रोजेक्ट की फाइल अभी तक एक कदम भी आगे नहीं बढ़ी, इसके बावजूद यहां की जमीनों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। न्यू नोएडा क्षेत्र में स्थित गांवों में जमीन के दाम एक करोड से डेढ़ करोड़ रुपए प्रति बीघा तक पहुंच गए हैं। जीटी रोड से सटे गांवों में तो जमीन के दाम दो करोड़ रुपये प्रति बीघा तक पहुंच गए हैं। यह स्थिति तब जब यह किसी आधिकारिक योजना की घोषणा नहीं की गई है।

रफ़्तार टुडे द्वारा सोशल मीडिया द्वारा न्यू नोएडा की Pic

दूर से आ रहे खरीदार रफ़्तार टुडे से जुड़े हजारों आम लोगों ने न्यू नोएडा से प्रभावित गांवों में रहते हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, और मेरठ जैसे महानगरों के बड़े निवेशक न्यू नोएडा में जमीन खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं। इस क्षेत्र में अधिकतर जमीन वेयरहाउस बनाने के लिए खरीदी जा रही है। दर्जनों वेयरहाउस पहले ही बनकर तैयार हो चुके हैं।

रफ़्तार टुडे द्वारा न्यूज न्यू नोएडा

न्यू नोएडा में जमीन की कीमतों में इस तेजी का एक
मुख्य कारण ग्रेटर नोएडा में एशिया का सबसे बड़ा
कंटेनर डिपो, लॉजिस्टिक और ट्रांसपोर्ट हब बनने जा
रहा है। यह परियोजना क्षेत्र में वाणिज्यिक
गतिविधियों को बढ़ावा देगी और निवेशकों के लिए
यह क्षेत्र और भी आकर्षक बन जाएगा। इसके
अलावा उत्तर प्रदेश सरकार ग्रेटर नोएडा में रेलवे
लाइन से सटे क्षेत्र में 745 एकड़ में बन रही एक
इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप पर विशेष जोर देरही
है। यह टाउनशिप भी क्षेत्र में विकास और निवेश के
अवसरों को बढ़ावा देगी।

रफ़्तार टुडे द्वारा सोशल मीडिया द्वारा न्यू नोएडा की Pic


जमीन की कीमतें आसमान छू रही ग्रेटर नोएडा में इन विकास योजनाओं के कारण न्यू नोएडा में जमीन की कीमतें आसमान छू रही हैं। आने वाले समय में इस क्षेत्र में और अधिक विकास की उम्मीद है, जिससे यहां के जमीनों के दाम और भी बढ़ सकते हैं। निवेशकों और स्थानीय निवासियों
के लिए यह समय अपने निवेश के फैसलों पर पुनर्विचार करने और भविष्य की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए योजना बनाने का है। न्यू नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हो रहे इन विकास कार्यों से यह क्षेत्र उत्तरी भारत का प्रमुख वाणिज्यिक और आवासीय हब बनने की दिशा में तेजी से अग्रसर है।

रफ़्तार टुडे द्वारा न्यूज न्यू नोएडा


Related Articles

Back to top button