ग्रेटर नोएडाशिक्षा

Shardha University News : शारदा विश्वविद्यालय में राज दीदी का सत्संग: सकारात्मकता और आध्यात्मिकता से भरपूर मार्गदर्शन सत्र आयोजित

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। शारदा विश्वविद्यालय, जो एनसीआर का पहला शिक्षा संस्थान है, जहां इस बार विशेष आयोजन होने जा रहा है। शारदा देवी की पुण्यतिथि पर आयोजित होने वाले इस विशेष कार्यक्रम में नारायण रेकी सत्संग परिवार की संस्थापिका, प्रसिद्ध एक्यूप्रेशर चिकित्सक और सलाहकार, राजेश्वरी जी मोदी (राज दीदी) का सत्संग और मार्गदर्शन सत्र होगा।

शारदा ग्रुप की ट्रस्टी सीमा गुप्ता और भावना गुप्ता की अगुवाई में इस कार्यक्रम को आयोजित किया जा रहा है, जिसमें शारदा विश्वविद्यालय के जुड़े सभी लोगों में उमंग और उत्साह का माहौल है। यह आयोजन विश्वविद्यालय के नॉलेज पार्क स्थित परिसर में बुधवार को होगा, जिसमें राज दीदी का सत्संग 1200 लोगों की क्षमता वाले ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा।

रजिस्ट्रेशन की हो रही है होड़

डायरेक्टर डॉ. अजीत कुमार ने बताया कि सत्संग में 200 सीटें आरक्षित की गई हैं, जबकि बाकी सीटों पर आने के लिए लोगों को पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। कार्यक्रम में छात्राओं को प्राथमिकता दी जाएगी। अब तक लगभग 800 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है, और इच्छुक लोग गूगल लिंक के जरिए भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

राज दीदी का जीवन और उनके अनुयायी

राजेश्वरी जी मोदी, जिन्हें राज दीदी के नाम से भी जाना जाता है, महाराष्ट्र सहित पूरे देश में लाखों फॉलोअर्स के बीच लोकप्रिय हैं। वे लोगों को आपाधापी और तनाव भरी जीवनशैली से निकालकर जीवन में सकारात्मकता और संतुलन बनाए रखने के लिए मार्गदर्शन करती हैं। उनके द्वारा बताए गए सरल और प्रभावी तरीकों से आज कई लोगों ने अपने जीवन को बेहतर बनाने में सफलता पाई है।

राज दीदी पिछले 30 वर्षों से सामाजिक सेवा में सक्रिय हैं और उनकी इस सराहनीय सेवा के लिए उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। उनके मार्गदर्शन में नारायण रेकी हीलिंग, एक्यूप्रेशर हीलिंग और अन्य कई पाठ्यक्रम संचालित किए जाते हैं। इन सेवाओं को प्राप्त करने के लिए न्यूनतम फीस दान के रूप में ली जाती है, जिसका उपयोग गरीब बच्चों की पढ़ाई, उनकी पुस्तकों की खरीद, मुफ्त होम्योपैथिक क्लिनिक, कैट्रेक्ट सर्जरी और अन्य सामाजिक सेवाओं में किया जाता है। इसके अलावा, ट्रस्ट द्वारा प्रतिदिन 650 लोगों के लिए भोजन वितरण की सेवा भी संचालित की जाती है।

Tags:

Noida #GreaterNoida #ShardaUniversity #RajDidi #NarayanReiki #Spirituality #UPNews #RaftarToday #NCR #KnowledgePark #SocialService #Healing


🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टूडे की न्यूज़

Related Articles

Back to top button