नोएडाउत्तर प्रदेशताजातरीन

Noida ED Raid : ईडी की जांच में फंसे पूर्व नोएडा अथॉरिटी सीईओ रमा रमण, बिल्डरों को जमीन आवंटन में अनियमितताओं की जांच शुरू

नोएडा, रफ़्तार टुडे। नोएडा अथॉरिटी में भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के आरोपों की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी जांच का दायरा और भी व्यापक कर दिया है। पहले से ही पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह के कार्यकाल की जांच हो रही थी, अब ईडी ने रमा रमण के कार्यकाल को भी जांच के दायरे में शामिल कर लिया है। रमा रमण ने 2010 से 2016 के बीच नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला था।

रमा रमण का विवादों भरा कार्यकाल

रमा रमण के कार्यकाल के दौरान कई बिल्डरों को जमीन आवंटन के मामले उठे थे, और अब उन सभी आवंटनों की गहन जांच की जाएगी। ईडी की यह कार्रवाई तब तेज हुई जब पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह ने यह बयान दिया कि वह 2010 में सीईओ पद से हट गए थे और परियोजनाओं से संबंधित औपचारिकताएं उनके उत्तराधिकारी के कार्यकाल में पूरी की गईं। इस बयान के बाद ईडी ने रमा रमण के कार्यकाल में हुए सभी विवादित सौदों और फैसलों की जांच का निर्णय लिया।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने की थी कार्रवाई

गौरतलब है कि रमा रमण का कार्यकाल पहले भी विवादों से घिरा रहा है। उनके खिलाफ नोएडा निवासी जितेंद्र कुमार गोयल द्वारा दायर याचिका पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने 1 जुलाई 2016 को उनकी शक्तियां जब्त कर ली थीं। न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश दिया था कि रमा रमण को किसी अन्य पद पर स्थानांतरित किया जाए, जिससे उनकी भूमिका पर पहले से ही सवाल उठ रहे थे।

वरिष्ठ अधिकारियों पर भी होगी नजर

ईडी की इस जांच से केवल मोहिंदर सिंह और रमा रमण ही नहीं, बल्कि 2010 से 2016 के बीच नोएडा अथॉरिटी में तैनात सभी वरिष्ठ अधिकारियों की भूमिका की भी गहन जांच की जाएगी। यह कदम नोएडा में विकास से जुड़ी अनियमितताओं को उजागर कर सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इस जांच से न केवल भ्रष्टाचार के मामलों का खुलासा होगा, बल्कि नोएडा के विकास में हुए घोटालों पर भी प्रकाश डाला जाएगा।

मुख्य हैशटैग्स: NoidaAuthority #RamaRaman #MohinderSingh #CorruptionProbe #NoidaDevelopment #EDInvestigation #GreaterNoida #LandAllotmentScam #RaftarToday

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।
Follow Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे ग्रुप की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button