ग्रेटर नोएडा वेस्टताजातरीन

Greater Noida West : डेंगू के खिलाफ सफल जंग महागुण माइवाइड्स सोसाइटी के निवासियों ने दिखाई एकता, स्वच्छता अभियान से डेंगू लार्वा को किया नष्ट

ग्रेटर नोएडा वेस्ट, रफ़्तार टुडे। 29 सितंबर को महागुण माइवाइड्स सोसाइटी के समर्पित निवासियों ने डेंगू के खिलाफ एक प्रभावी और सफल अभियान चलाया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सोसाइटी के अंदर डेंगू लार्वा की पहचान, उन्हें नष्ट करना, और सामान्य स्वच्छता को बढ़ावा देना था। इस कदम ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया कि जब एकता और सामुदायिक समर्पण की बात आती है, तो महागुण माइवाइड्स के निवासी किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं।

अभियान की मुख्य विशेषताएं:

डेंगू लार्वा की पहचान और नष्टीकरण: अभियान के तहत सोसाइटी के विभिन्न क्षेत्रों में फैले डेंगू लार्वा की पहचान की गई और उसे नष्ट किया गया।

सामान्य सफाई और स्वच्छता की पहचान: सोसाइटी की साफ-सफाई को लेकर महत्वपूर्ण मुद्दों की पहचान की गई, जिन्हें सुधारने के लिए आगे की योजना बनाई गई है।

खामियों को ट्रैकर में नोट करना:सफाई प्रक्रिया के दौरान जो खामियां सामने आईं, उन्हें नोट करके ट्रैकर में दर्ज किया गया।

अगले सप्ताह सीबीआरई और महागुण बिल्डर टीम के साथ चर्चा: इस अभियान के बाद, सीबीआरई और बिल्डर टीम के साथ अगले हफ्ते इन मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा, ताकि स्थायी समाधान निकल सके।

निवासियों की प्रतिबद्धता और सफलता

यह अभियान निवासियों की सामुदायिक स्वास्थ्य के प्रति प्रतिबद्धता का स्पष्ट प्रमाण है। पिछले वर्ष भी इसी तरह के अभियान में निवासियों ने डेंगू पर सफल नियंत्रण किया था, जिसके लिए उन्हें सीएमओ और डीएम द्वारा सम्मानित भी किया गया था।

सोसाइटी के निवासियों की एकता ने यह साबित कर दिया कि यदि समाज के लोग मिलकर काम करें, तो किसी भी महामारी या स्वास्थ्य चुनौती का सफलतापूर्वक सामना किया जा सकता है। यह अभियान न केवल स्वच्छता के महत्व को उजागर करता है, बल्कि यह भी दिखाता है कि सामुदायिक प्रयास कैसे बड़े बदलाव ला सकते हैं।


हैशटैग्स: #DengueAwareness #MahagunMywoods #NoidaWest #GreaterNoida #SwachhBharat #CommunityHealth #RaftarToday #DenguePrevention #PublicHealth #ResidentInitiative #MahagunSociety


🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।
Join Raftar Today on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button