ग्रेटर नोएडादादरी

Surajpur Ramlila News : नोएडा सांसद डॉ. महेश शर्मा ने बढ़ाई रामलीला की रौनक, भव्य बारात और विवाह का दृश्य बना आकर्षण का केंद्र!

सूरजपुर, रफ़्तार टुडे। श्री आदर्श रामलीला कमेटी सूरजपुर में आयोजित भव्य रामलीला मंचन के अंतर्गत आज भगवान श्री राम की बारात और राम-जानकी विवाह के अद्भुत दृश्यों ने सभी का दिल जीत लिया। मुख्य अतिथि के रूप में नोएडा के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा की उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा और भी बढ़ा दी।

आज के मंचन की शुरुआत गणेश वंदना और आरती के साथ हुई, जिसके बाद राजा दशरथ द्वारा श्री राम के राज्याभिषेक की घोषणा और केकई के कोप भवन में जाने की मार्मिक कथा का मंचन हुआ। केकई द्वारा मांग किए गए वनवास और भरत के राज्याभिषेक ने दर्शकों को भावुक कर दिया। कलाकारों की प्रस्तुति को देख दर्शक पूरी तरह से मंत्रमुग्ध हो गए और तालियों की गड़गड़ाहट से मैदान गूंज उठा।

श्री आदर्श रामलीला कमेटी के प्रबंधक लक्ष्मण सिंघल ने बताया कि यह मंचन 13 अक्टूबर 2024 को रावण दहन और विजय महोत्सव के साथ समाप्त होगा। उन्होंने बताया कि रामलीला का हर दृश्य सनातन संस्कृति और आधुनिक तकनीक का अद्भुत समागम है, जहां भक्तों को हर दृश्य जीवंत अनुभव के साथ प्रस्तुत किया जाता है।

श्री आदर्श रामलीला कमेटी के मीडिया प्रभारी पंडित कर्मवीर आर्य ने मंचन के दौरान मेले का आयोजन भी हुआ जहां बच्चों ने झूलों का आनंद लिया और लोगों ने स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाया। मेले में उपस्थित श्रद्धालु भक्तों ने विभिन्न स्टॉलों से घरेलू सामानों की खरीदारी भी की।

श्री आदर्श रामलीला कमेटी महामंत्री सत्यपाल शर्मा ने बताया कि रामलीला विजयोत्सव दशहेरा मेला देखने के लिये रविवार को मेले में मेला और रामलीला मंचन देखने के लिये भारी संख्या में दर्शक पहुँचे मेले में बच्चे झूला झूलने से लेकर खाने के लिए स्वादिष्ट व्यंजन का आनन्द लिया और आये हुए श्रद्धालु भक्त मेले में ख़रीदारी घरेलू सामनों के स्टालों से करने पहुँचे मेले की व्यवस्था और मेले में आये हुए रामलीला मंचन देखने के लिये दूर दराज से आये लोगों को कार पार्किंग व्यवस्था के साथ लोगो के लिये सुरक्षा व्यवस्था पुलिस प्रशासन और श्री आदर्श रामलीला के पदाधिकारी कार्यकर्ता पूरी मुस्तैदी के साथ कर रहे हैं

इस अवसर पर मेले की सुरक्षा और व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन और रामलीला कमेटी के पदाधिकारी मुस्तैद रहे। श्री आदर्श रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सतवीर भाटी, महासचिव सत्यपाल शर्मा, और अन्य कार्यकर्ताओं ने सफल आयोजन की देखरेख की।

मुख्य रूप से संभालेंगे बैठक में मुख्यरूप से अध्यक्ष सत्यवीर भाटी, भूदेव शर्मा, मूलचंद शर्मा, महासचिव सत्यपाल शर्मा, के पी कसाना, एड हिरदेश भाटी, जगवीर भाटी, संजीव बैसला, सुभाष शर्मा, ओमवीर बैसला, अनिल भाटी, लक्ष्मण सिंघल, अजय शर्मा एडवोकेट, मीडिया प्रभारी कर्मवीर आर्य, सह मीडिया प्रभारी मोहित शर्मा, सह मीडिया प्रभारी दिनेश शर्मा, कोषाध्यक्ष विशाल गोयल, बिजेंद्र मुदग़ल, सचिन जिन्दल बीडीसी राजेश ठेकेदार, विनोद भाटी, रघुवीर सिंह जेसीबी वाले, विनोद पंडित, अशोक शर्मा, केडी गुर्जर, अमन त्यागी, अवनेन्द्र यादव, देवा पंडित, शिव किशोर आदि दर्जनों कार्यकर्ता व पदाधिकारी सहित मेले में हज़ारों (दर्शक )लोगो ने रामलीला मंचन को देखा ।

हैशटैग्स: #Ramleela2024 #SurajpurRamleela #MaheshSharma #NoidaMP #ShriRamJanakiVivaah #GreaterNoidaEvents #DeshKiRamleela #Ravandahan2024 #RamleelaMela #CulturalEvent #RaftarToday

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button