Uncategorized

एक्सपीरियन ने लक्ज़री से भरपूर एक्सपीरियन एलिमेंट्स के साथ टेक-वहनीयता के नए मानक स्थापित किए

बेल्ट कॉलिन्स द्वारा डिज़ाइन किए गए और डीएसपी डिज़ाइन द्वारा विकसित किए गए; ‘एलिमेंट्स’ का आर्किटेक्चरल सिद्धांत पांच मूलभूत ऊर्जाओं – वायु, जल, पृथ्वी, अग्नि और आकाश पर आधारित है, ताकि ऐसी जगह बनाई जा सके जो प्रकृति के साथ पूरे तालमेल में रहे।

नई दिल्ली 30 अप्रैल, 2024, रफ़्तार टुडे । एफडीआई से पूरी तरह से वित्त पोषित प्रीमियम रियल एस्टेट डेवलपर और एक्सपीरियन होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, सिंगापुर की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, एक्सपीरियन डेवलपर्स ने गर्व से एक्सपीरियन एलिमेंट्स का अनावरण किया, जो स्मार्ट बिल्डिंग तकनीक और वहनीयता से युक्त आधुनिक लक्ज़री से भरपूर निवास का प्रतीक है। नोएडा सेक्टर 45 के बीचोंबीच स्थित, एक्सपीरियन एलिमेंट्स प्राचीन दर्शन और समकालीन डिज़ाइन के बीच सामंजस्य बिठाते हुए, सिम्फ़ोनिक उत्कृष्टता की एक विशाल और विजयी छवि के रूप में खड़ा है।


इस डिज़ाइन प्रक्रिया का नेतृत्व हांगकांग स्थित एक पुरस्कार विजेता लैंडस्केप आर्किटेक्चर फर्म, बेल्ट कॉलिन्स कर रही है। समावेशी और सामंजस्यपूर्ण माहौल बनाने में उनकी विशेषज्ञता यह सुनिश्चित करती है कि एक्सपीरियन एलिमेंट्स अपने प्राकृतिक परिवेश में सहजता से घुलमिल जाए, जिससे यहां रहने के समग्र अनुभव में वृद्धि हो।
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध आर्किटेक्चर और डिज़ाइन फर्म, डीएसपी डिज़ाइन एक्सपीरियन एलिमेंट्स में अपने अनुभव का खज़ाना लाया है। हाई-​डेंसिटी वाले आवासीय, कॉर्पोरेट, कॉमर्शियल, हॉस्पिटैलिटी, इंडस्ट्रियल, रिटेल, और शैक्षिक सेक्टर्स में फैले विविध पोर्टफोलियो के साथ, डीएसपी डिज़ाइन एक्सपीरियन एलिमेंट्स को आधुनिक जीवन का मास्टरपीस बनाने के लिए तैयार है। डिज़ाइन के प्रति उनका समग्र दृष्टिकोण कार्यक्षमता, सुंदरता और स्थिरता के तत्वों को शामिल करते हुए, आर्किटेक्चरल नवाचार में नए मानक स्थापित करता है।


प्राचीन सिद्धांतों और आध्यात्मिक परंपराओं से प्रेरणा लेते हुए, एक्सपीरियन एलिमेंट्स को पांच मूलभूत तत्वों: वायु, जल, पृथ्वी, अग्नि और आकाश को समाहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हर तत्व प्रकृति और जीवन के अनूठे पहलू का प्रतिनिधित्व करते हुए, माहौल को स्पष्ट वाइब्रेशन और सद्भाव की भावना से भर देता है। लहराती हवा से लेकर आकाश की विशालता तक, एक्सपीरियन एलिमेंट्स निवासियों को एक परिवर्तनकारी अनुभव प्रदान करता है, जहां प्रकृति की समृद्धि मानव अस्तित्व के अनुग्रह से जुड़ती है।
एक्सपीरियन एलिमेंट्स में दो टॉवर हैं जिन्हें बेहद सटीकता के साथ सावधानीपूर्वक अलाइन किया गया है, जो अतीत और भविष्य के फ्यूज़न का प्रतीक हैं। यहां, अत्याधुनिक आर्किटेक्चर और प्रकृति की कालातीत सुंदरता का मिलन होता है, जो मिलकर समय और स्थान से परे जीवंत सेंक्चुरी का निर्माण करते हैं। इस प्रोजेक्ट का लो-डेंसिटी डिज़ाइन वहनीयता के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए, इसके निवासियों के जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाकर इसके इकोलॉजिकल फुटप्रिंट को कम करता है।
एक्सपीरियन एलिमेंट्स में, वहनीयता कोई अवधारणा बस नहीं है बल्कि जीने का तरीका है। यह प्रोजेक्ट छोटे इकोलॉजिकल फुटप्रिंट वाला लो-डेंसिटी माहौल पेश करते हुए, अत्याधुनिक आर्किटेक्चर के साथ टिकाऊ भूगोल को सावधानीपूर्वक संतुलित करता है। जटिल रेनड्रॉप पैटर्न से लेकर विविधतापूर्ण पौधों और शांत पानी की खूबियों तक, हर पहलू को बारिश के बाद हरे-भरे गार्डन के ऊर्जावान माहौल को उजागर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
इसके अलावा, एक्सपीरियन एलिमेंट्स में यहां रहने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए उन्नत स्मार्ट बिल्डिंग तकनीक का उपयोग किया गया है। निवासी समर्पित ईवी चार्जिंग सुविधाओं की सहूलियत का आनंद ले सकते हैं, जो पर्यावरणीय ज़िम्मेदारी के प्रति एक्सपीरियन के समर्पण के अनुरूप है। प्रति अपार्टमेंट एक समर्पित ईवी चार्जिंग सुविधा के साथ, निवासी ग्रीनर फ्यूचर में योगदान देते हुए आसानी से अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को चला सकते हैं।


अपनी इन-हाउस विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए और प्रसिद्ध आर्किटेक्ट्स, डिज़ाइनर्स, और ठेकेदारों की टीम के साथ भागीदारी करते हुए, एक्सपीरियन डेवलपर्स एक विश्व स्तरीय लिविंग अनुभव देने के प्रति प्रतिबद्ध है, जो इसके समझदार ग्राहकों की उम्मीदों से बढ़कर है।

Related Articles

Back to top button