ताजातरीनराजनीति

GDA News: जीडीए की ओएसडी गुंजा सिंह की तानाशाही, शिकायतकर्ता को ही धमकाया, भाजपा नेता के अवैध निर्माण की शिकायत से बौखलाईं ओएसडी

गाजियाबाद, रफ़्तार टुडे। विकास प्राधिकरण में शिकायत करने वालों को अधिकारियों की फटकार तक खानी पड़ी रही है। अवैध निर्माणों पर आंख मूंदकर बैठने वाले जीडीए के अधिकारी व कर्मचारी अपनी कार्यशैली से प्राधिकरण के नाम पर दाग लगा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को उस समय सामने आया जब एक व्यक्ति ने उसकी सोसायटी में एक भाजपा नेता द्वारा किये जा रहे अवैध निर्माण की शिकायत जीडीए की विशेष कार्य अधिकारी(ओएसडी) से की। भाजपा नेता की शिकायत सुनते ही ओएसडी बौखला गईं और शिकायतकर्ता को ही जमकर खरी खोटी सुनाई।


जानकारी के मुताबिक राकेश मार्ग स्थित गुलमोहर एन्क्लेव निवासी गौरव बंसल गुरुवार को सोयायटी के सीनियर सिटीजन आरके गर्ग के साथ जीडीए कार्यालय पहुंचे थे जहां उन्होंने सोसायटी में डेरी चलाने वाले भाजपा नेता दयानन्द बंसल द्वारा दुकान में बिना अनुमति किये गए अवैध निर्माण की शिकायत जीडीए की ओएसडी गुंजा सिंह से की थी। गौरव का आरोप है कि अवैध निर्माण की शिकायत पर कोई कार्यवाही करने तो दूर बल्कि ओएसडी गुंजा सिंह उन पर बरस पड़ीं और इसे उनकी निजी शिकायत बताते हुए कार्यवाही से इंकार कर दिया। गौरव का आरोप है कि गुंजा सिंह ने कहा कि तुम्हारे अकेले की शिकायत पर मैं कार्यवाही नहीं करूंगी अगर सोसायटी के बाकि लोग भी आएंगे तो मैं इस मामले के बारे में सोचूंगी।

यहां तक कि ओएसडी से मिलने के लिए उन्हें काफी प्रतीक्षा भी करनी पड़ी जिसके कारण शुगर, बीपी और कोलेस्ट्रॉल से पीड़ित गौरव की तबियत भी कार्यालय में ही खराब हो गई। गौरव ने कहा कि आम आदमी के लिए नियुक्त किये गए इन अधिकारियों का बर्ताव ऐसा है कि किसी भी आम आदमी या कम पढ़ा लिखे आदमी को इन अधिकारियों से मिलने के लिए जमकर चप्पलें घिसनी पड़ती हैं।

गुंजा सिंह के पल्ला झाड़ने के बाद गौरव जीडीए के वीसी अतुल वत्स से मिले और उन्हें पूरे मामले से अवगत कराया। अतुल वत्स ने गौरव की पूरी शिकायत सुनी और उन्हें इस मामले में कार्यवाही का आश्वासन दिया है। लेकिन जीडीए के ओएसडी के जिम्मेदारी भरे पद पर तैनात एक अधिकारी के इस व्यवहार से गौरव और उनके साथ गए सीनियर सिटीजन आरके गर्ग बेहद क्षुब्ध हैं।

विशेष कार्य अधिकारी(ओएसडी) गुंजा सिंह से जब फोन पर बात करनी चाहिए तो उनका फोन नहीं लगा और busy जाता रहा।

Related Articles

Back to top button