ग्रेटर नोएडानोएडास्वास्थ्य

Fortis Noida News : महिलाओं के लिए नई उम्मीद, फोर्टिस हॉस्पिटल नोएडा में स्त्री रोग संबंधी कैंसर के लिए विशेष क्लिनिक शुरू, जागरूकता और इलाज की नई पहल

नोएडा, रफ़्तार टुडे। कैंसर, जो अब दिल की बीमारियों से भी अधिक लोगों की जान ले रहा है, महिलाओं के लिए तेजी से एक बड़ा खतरा बनता जा रहा है। भारत में स्त्री रोग संबंधी कैंसर के मामले बेहद चिंताजनक गति से बढ़ रहे हैं। इसी गंभीर स्थिति को देखते हुए, फोर्टिस हॉस्पिटल नोएडा ने महिलाओं को स्त्री रोग संबंधी कैंसर से बचाने और उनका समय पर इलाज सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष क्लिनिक की शुरुआत की है।

भारत में स्त्री रोग संबंधी कैंसर के भयावह आंकड़े:
लैंसेट की रिपोर्ट के अनुसार, हर साल दुनिया भर में पांच लाख महिलाएं स्त्री रोग संबंधी कैंसर का सामना करती हैं, जिनमें से एक लाख से अधिक मामले भारत में दर्ज होते हैं। सर्वाइकल कैंसर इनमें सबसे घातक है, जिसमें हर साल करीब सवा लाख महिलाओं का निदान होता है, लेकिन अफसोस की बात है कि इनमें से आधे से अधिक महिलाओं की मृत्यु हो जाती है।

फोर्टिस हॉस्पिटल की पहल:
डॉ. प्रिया बंसल, कंसल्टेंट – स्त्री रोग ऑन्कोसर्जरी, फोर्टिस हॉस्पिटल नोएडा, ने बताया कि “महिलाओं में स्त्री रोग संबंधी कैंसर की देर से पहचान के कारण मृत्यु दर अधिक है। हमारी नई क्लिनिक में नियमित जांच, सही समय पर निदान, और उन्नत तकनीक से इलाज की सुविधा उपलब्ध है, जिससे इस खतरनाक बीमारी पर काबू पाया जा सके।”

रफ़्तार टुडे की न्यूज

कैंसर के खिलाफ फोर्टिस की जंग:
फोर्टिस हॉस्पिटल नोएडा के जोनल डायरेक्टर श्री मोहित सिंह ने कहा, “हमारा उद्देश्य केवल इलाज नहीं, बल्कि महिलाओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। यह क्लिनिक महिलाओं के लिए आशा की किरण है, जो उन्हें अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करता है।”

फोर्टिस हॉस्पिटल नोएडा में शुरू की गई यह विशेष क्लिनिक महिलाओं को न केवल बेहतर इलाज का विकल्प देती है, बल्कि उन्हें समय पर जागरूकता और सही परामर्श के माध्यम से इस घातक बीमारी से लड़ने का साहस भी देती है।

हैशटैग: #RaftarToday #Noida #GreaterNoida #Fortis #FortisHospital #Cancer #FortisHospitalNoida

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button