शिक्षाग्रेटर नोएडा

Greater Noida GNIOT News : जीएनआईओटी और इंडस्ट्रियल एंट्रेपरेणुर्स एसोसिएशन का समझौता

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। ग्रेटर नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (GNIOT) और इंडस्ट्रियल एंट्रेपरेणुर्स एसोसिएशन (IEA) ने आज एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए, जिसका मुख्य उद्देश्य अकादमिक और उद्योग के बीच की खाई को पाटना है। यह रणनीतिक साझेदारी छात्र कौशल विकास, उद्यमिता को प्रोत्साहित करने, इंटर्नशिप के अवसर प्रदान करने, औद्योगिक यात्राओं का आयोजन करने और छात्रों के लिए प्लेसमेंट के अवसरों को बढ़ाने पर केंद्रित है।

प्रमुख प्रतिनिधियों की भागीदारी

समझौते पर हस्ताक्षर समारोह में दोनों संगठनों के प्रमुख प्रतिनिधियों ने भाग लिया और छात्रों को आवश्यक व्यावहारिक कौशल और अनुभव प्रदान करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई। IEA के उपाध्यक्ष पी एस मुखर्जी ने कहा, “यह सहयोग एक कुशल कार्यबल को पोषित करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है, जो उद्योग की मांगों को पूरा करेगा। हम एक ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र बनाने का लक्ष्य रखते हैं, जो छात्रों के बीच नवाचार और उद्यमिता को प्रोत्साहित करे।”

छात्रों के लिए अमूल्य अवसर

जीएनआईओटी के निदेशक धीरज गुप्ता ने कहा, “यह साझेदारी हमारे छात्रों के लिए उनके संबंधित क्षेत्रों में अमूल्य अंतर्दृष्टि और अनुभव प्राप्त करने का एक रोमांचक अवसर है। हम अपने छात्रों को सफल करियर के लिए तैयार करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं, और यह सहयोग हमारे समर्पण का एक प्रमाण है।”

स्थायी सहयोग की उम्मीद

दोनों संगठन आशान्वित हैं कि यह समझौता ज्ञापन एक स्थायी सहयोग का मॉडल बनाएगा, जो न केवल छात्रों के लिए बल्कि औद्योगिक क्षेत्र के समग्र विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान देगा। समारोह में IEA से महासचिव संजीव शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विशाल गोयल, कोषाध्यक्ष अभिषेक जैन, पी एस मुखर्जी, महेंद्र शुक्ला, नरेंद्र सोम, प्रमोद झा, महिपाल सिंह, और शिव शंकर तिवारी भी उपस्थित रहे।

हेश्टैग #GNIOT #IEA #SkillDevelopment #Entrepreneurship #GreaterNoida #EducationPartnership #RaftarToday #StudentOpportunities #IndustrialCollaboration #MOU


🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Raftar Today WhatsApp Channel

Follow the Raftar Today channel on Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button