आम मुद्दे

विपक्ष अग्निवीर योजना पर भ्रम फैला रहा हैः कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

स्वतंत्र देव सिंह ने आईआईएमटी कॉलेज में बांटी लाखों की छात्रवृत्ति

गेटर नोएडा, रफ्तार टुडे। देश का युवा आशावादी है, जब-जब राष्ट्रवाद और युवा एक होते हैं तो इतिहास बदलता है। कुछ लोग अग्निवीर योजना को लेकर अपने राजनीतिक हित साधने में लगे हुए हैं और छात्रों को दिग्भ्रमित कर रहे हैं।

यह बातें यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में आईआईएमटी कॉलेज समूह में छात्रवृत्ति वितरण के दौरान कहीं। इस कार्यक्रम में स्थानीय सांसद महेश शर्मा, दादरी विधायक तेजपाल नागर, एमएलसी नरेंद्र सिंह भाटी, एमएलसी श्रीचंद शर्मा, जिला अध्यक्ष विजय भाटी सहित तमाम स्थानीय नेताओं ने शिरकत की।

इस अवसर पर यूपी बीजेपी के अध्यक्ष एवं जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सैकड़ों प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को 19 लाख की छात्रवृत्ति प्रदान की। यह राशि कॉलेज ऑफ इंजिनियरिंग के 54, फार्मेंसी के 18, मैनेजमेंट के 18, पॉलिटेक्निक के 22, लॉ और साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी के दो-दो छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करने के लिए दी गई।

बता दें कि आईआईएमटी कॉलेज समूह अपने विभिन्न परिसरों में तीन करोड़ रुपये से अधिक की छात्रवृत्ति विद्यार्थियों को प्रत्येक वर्ष देता है।

वहीं इस मौके पर आईआईएमटी कॉलेज समूह के चेयरमैन योगेश मोहन जी गुप्ता ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्र जीवन में अनुशासन का बड़ा महत्व है। एक अनुशासित छात्र एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण करता है। दूसरी तरफ सांसद महेश शर्मा ने भी छात्रों के समक्ष अपने विचार रखें। कार्यक्रम में एमएलसी नरेंद्र भाटी ने कहा कि हमें अग्निवीर योजना को लेकर देश की जनता को जागरूक करना चाहिए, समय के साथ सेना में भी बदलाव की जरूरत है।
छात्रवृत्ति वितरण के समय एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने कहा कि पिछली सरकारों में राज्य की जनता के साथ भेदभाव किया जाता था। कुछ धर्म विशेष और जाति के लोगों की ही मदद होती थी। कार्यक्रम में सभी कॉलेज के डॉयरेक्टर, डीन, एचओडी सहित फैक्लटी के अनेक लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button