Uncategorized
Trending

Noida News: इस पॉश सोसायटी की लिफ्ट में 30 मिनट तक बुजुर्ग समेत कई लोग फँसे, प्रबंधन की लापरवाही और लिफ्ट की सही मेंटिनेंस न होने की वजह से हो रही हैं

नोएडा-ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। (Paush Society) पॉश सोसायटी में लिफ्ट (Lift) खराबी की समस्या खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। आए दिन किसी न किसी सोसायटी की लिफ्ट अटक जाती है और निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

नोएडा (Noida) के सेक्टर-153 में स्थित Urbtech NPX टावर (Urbtech NPX Tower) की एक लिफ्ट अटक गई। लिफ्ट अटकने के कारण एक सीनियर सिटीजन और अन्य कुछ लोग लगभग आधा घंटा तक लिफ्ट में ही फसे रहे। लिफ्ट फसने के कारण मौके पर तनाव का माहौल पैदा हो गए। जो लोग अंदर फंसे, उनकी सांसें ही मानों कुछ देर के लिए रुक गई हों।

नोएडा के Urbtech NPX टावर में बड़ी संख्या में कमर्शियल ऑफिस (Commercial Office) हैं। खबर यह भी है कि यहां पर पहले भी कई बार लिफ्ट फंसने की घटनाएं हुई हैं। टावर के निवासियों और कर्मचारियों ने मेंटिनेंस टीम और बिल्डर पर बड़ी लापरवाही करने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि लिफ्ट की मेंटिनेंस में गंभीर समस्या है, जिससे आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं।

निवासियों ने लगाए प्रबंधन की लापरवाही और लिफ्ट की सही मेंटिनेंस न होने की वजह से हो रही हैं।

नोएडा (Noida )और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लिफ्ट एक्ट पास किए जाने के बाद भी लिफ्ट हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। इस एक्ट के पास होने के बाद दावा किया गया था कि इससे लिफ्ट हादसे बंद हो जाएंगे, लेकिन स्थिति इसके विपरीत है। लिफ्ट हादसों को रोकने के लिए अभी भी कोई बड़ी योजना जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के पास नहीं है।

लिफ्ट की घटना के बाद टावर के प्रबंधन ने भरोसा दिलाया कि लिफ्ट की मेंटिनेंस और सुरक्षा के उपायों को और अधिक सख्त किया जाएगा। लेकिन, निवासियों और कर्मचारियों का कहना है कि इस तरह के आश्वासन पहले भी मिल चुके हैं, लेकिन हालात में बदलाव नहीं हुआ है।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के निवासियों ने प्रशासन से मांग की है कि लिफ्ट हादसों को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं और लिफ्ट एक्ट का सही तरीके से पालन सुनिश्चित हो। जिससे इस तरह की घटनाएं फिर से न हो सकें और लोग बिना किसी डर के लिफ्ट का उपयोग कर सकें।

लिफ्ट में फंसे सीनियर सिटीजन और दूसरे लोगों की सुरक्षा को लेकर प्रबंधन की जिम्मेदारी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर कोई बड़ा हादसा हो जाता, तो कौन होता इसका जिम्मेदार? इस तरह की घटनाएं प्रबंधन की लापरवाही और लिफ्ट की सही मेंटिनेंस न होने की वजह से हो रही हैं।

Related Articles

Back to top button