Uncategorizedताजातरीनदेशप्रदेशराजनीति

गौतमबुद्ध नगर बार चुनाव में सचिव के पद की प्रत्याशी की जीत तय, अध्यक्ष पद पर काटें का मुकाबला

गौतमबुद्धनगर जनपद दीवानी एंव फौजदारी बार एसोसिएशन, आज तय हो जाएगा कौन बनेगा अध्यक्ष, कौन बनेगा सचिव, कौन बनेगा कोषाध्यक्ष

अध्यक्ष पद पर सुशील भाटी और रेशराम चौधरी में कांटे का मुकाबला

सचिव पद के लिए अनिल शर्मा की जीत लगभग तय, 2 गुर्जर खड़े होने से सुनील नागर और नीरज तंवर काट रहे है आपस में वोट

वोटर खामोश, सचिव पद के लिए जाती पर आ टिका है चुनाव, गुर्जर v/s नॉन गुर्जर

रफ्तार टुडे । गौतमबुद्धनगर जनपद दीवानी एंव फौजदारी बार एसोसिएशन वार्षिकी-2021-2022 का चुनाव बृहस्पतिवार को है। मतदान 23 दिसंबर-2022 को सुबह करीब 9 बजे से होना है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन को सभी पदो के प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी।

इस दौरान जिला कोर्ट परिसर में चाय, नाश्ता और खान पान जैसी चीजों के पंडाल लगे हुए थें। इनमें बार अध्यक्ष पद के लिए काटें की टक्कर देखने को मिल सकती है।  इनमें सुशील भाटी एडवोकेट, रेशराम चौधरी एडवोकेट के बीच मुख्य मुकाबला हैं। यह दोनों प्रत्याशी ही चैंबरविहीन अधिवक्तओं को चैंबर दिलाने, हैल्थ इंश्योरेंस, कोरोनकाल में मृतक अधिवक्ताओं के आश्रितों को आर्थिक साहयता दिलाने, साफ सफाई, शौचालय, पेयजल की व्यव्यस्था, लाइब्रेरी की व्यवस्था और सुविधाएं दिलाने के वायदे करते हुए दिखाई दिए।

 

बार अध्यक्ष पद के बाद सचिव पद के प्रत्याशियों के बीच one sided मुकाबला होता हुआ दिखाई दे रहा हैं। जिनमे से अनिल शर्मा एडवोकेट की जीत लगभग तय मानी जा रही है।  और ये जीत इसलिए भी मानी जा रही है क्योंकि सचिव पद पर 2 गुर्जर प्रयाशी खड़े है। एक तो नीरज सिंह तंवर एडवोकेट, सुनील नागर एडवोकेट  रूप से चुनाव मैदान में डटे हुए हैं। यह आपस में ही वोट काटने में लगे है। इसलिए मुकाबला गुर्जर v/s नॉन गर्जर होता हुआ दिख रहा है। 1000 वोट नॉन गुर्जरो की है तो 650 वोट गुर्जरो की है।।इसलिए यह एक तरफा मुकाबला होता हुआ दिख रहा है।

सचिव पद के प्रत्याशी अनिल शर्मा एडवोकेट ने बताया कि अधिवक्ता कल्याण के लिए कई तरह के कार्य, चैंबरविहीन अधिवक्तओं को चैंबर दिलाने, हैल्थ इंश्योरेंस, कोरोनकाल में मृतक अधिवक्ताओं के आश्रितों को आर्थिक साहयता दिलाने, साफ सफाई, शौचालय, पेयजल की व्यव्यस्था, लाइब्रेरी की व्यवस्था और फुटओवर ब्रिज आदि सुविधाएं दिलाने के वायदे करते हुए दिखाई दिए।

 

बार अध्यक्ष, सचिव के अलावा कोषाध्यक्ष समेत विभिन्न पदो के प्रत्याशी भी मतदान से ऐन वक्त पहले बुद्धवार को अपनी जीत के लिए एडी चोटी तक का जोर लगाते हुए दिखाई दिए। जब कि इनमें कुछ चुनिंदा पद के प्रत्याशी ऐसे भी जिनका निर्वाचन निर्विरोध होने की पूरी संभावना बनी हुई है। कुल मिला इस बार गौतमबुद्धनगर जनपद दीवानी एंव फौजदारी बार एसोसिएशन वार्षिकी-2021-2022 चुनाव काफी रोचक हो चला है। सभी पदों के प्रत्याशियों के लिए भांपना सबसे टेढी खीर साबित हो रही है। खैर चुनावी उंट किस करवट बैठता है यह सारी तस्वीर गुरूवार को मतदान के बाद ही साफ हो जाएगी। मतदान के बाद कल देर शाम तक चुनाव परिणाम आ जाना तय है।

Related Articles

Back to top button