ताजातरीन

दनकौर सरकारी अस्पताल बंद होने की कगार पर, करप्शन फ्री इंडिया ने किया प्रदर्शन

सूरजपुर, रफ़्तार टुडे।- बुधवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने सूरजपुर स्थित जिला मुख्यालय पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की उपेक्षा के शिकार दनकौर स्थित सरकारी अस्पताल की समस्याओं के संबंध में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के लोगो ने युवा जिला अध्यक्ष गौरव भाटी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया व जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी अरविंद कुमार को सौंपकर जल्द से जल्द अस्पताल की समस्याओं के निवारण की मांग की।


करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय व मास्टर दिनेश नागर ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के प्रमुख कस्बा दनकौर स्थित सरकारी अस्पताल में जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के लापरवाह रवैया के कारण विभिन्न समस्याओं से क्षेत्र के लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है। इस भीषण गर्मी के मौसम में क्षेत्र के बुजुर्ग ग्रामीण एवं गरीब किसान मजदूर पैदल चलकर अपने इलाज कराने के लिए दनकौर के सरकारी अस्पताल पहुंचते हैं लेकिन वहां पर समस्याओं के कारण लोगों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि दनकौर के सरकारी अस्पताल में इमरजेंसी में किसी डॉक्टर की उपलब्धता नही है,महिला डॉक्टर नही है जो है वो आती नही है।


साफ सफाई की बहुत बड़ी समस्या है सफाई कर्मचारी साफ सफाई नही करता जिससे गंदगी का अंबार लगा रहता है, नसबंदी की सुविधा बंद कर दी गई है, हॉस्पिटल में कोई इंचार्ज नही है जो अच्छे से व्यवस्थाएं स्थापित कर सके, ज्यादातर डॉक्टरों का डाढा ट्रांसफर कर दिया गया है, दवाइयों के नाम पर केवल कुछ गिनी चुनी ही दवाइया उपलब्ध।


रात्रि डॉक्टर की उपलब्धता नही हैं । अस्पताल का भवन जर्जर हो चुका है। प्रवीण भारतीय ने बताया कि रोजाना यहां पर हजारों गरीब मजदूर मध्यवर्ग के लोग इलाज के लिए आते है लेकिन डॉक्टरों की कमी से उन्हें अच्छा इलाज नहीं मिल पाता। प्रवीण भारतीय ने बताया की इन सभी समस्याओं का ज्ञापन के माध्यम से तत्काल समाधान कराने की मांग जिलाधिकारी मनीष वर्मा से की गई और कहा कि यदि जल्द इन समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो करप्शन फ्री इंडिया संगठन व क्षेत्र के लोग जिला मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना देगे।


इस दौरान मास्टर दिनेश नागर, राकेश नागर, कुलबीर भाटी, गौरव भाटी, श्रवण नागर, हरीश भाटी ,राम नागर, तेजवीर चौहान, पिंटू मास्टर, संदीप भाटी, गगन प्रकाश, कपिल एडवोकेट, निखिल बंसल, दीनदयाल एडवोकेट आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button