ग्रेटर नोएडाग्रेटर नोएडा वेस्टताजातरीनदिल्ली एनसीआरनोएडा
Trending

Greater Noida News: गौतमबुद्ध नगर DM का बड़ा एक्शन, 61 निजी स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई, RTE के तहत एडमिशन नहीं लेने पर होगी मान्यता रद्द

BSA राहुल पंवार ने कहा कि DM मनीष कुमार वर्मा ने RTE के तहत एडमिशन नहीं लेने वाले स्कूलों के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है। यदि ये स्कूल RTE के नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो उनकी 61 में से 12 नामी प्राइवेट स्कूल मान्यता रद्द कर दी जाएगी।

गौतमबुद्ध नगर, रफ़्तार टुडे: गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी (DM) मनीष कुमार वर्मा के ‘दरबार’ में आज 61 निजी स्कूल संचालकों की बैठक हो रही है। यह मीटिंग RTE (Right to Education) के तहत एडमिशन नहीं लेने के मामले में की जा रही है। DM मनीष कुमार वर्मा ने इस मुद्दे पर गंभीरता से कदम उठाते हुए एक कमेटी का गठन किया था और गौतमबुद्ध नगर के 61 स्कूलों को नोटिस जारी किए थे। इन 61 स्कूलों में से 12 नामी स्कूल भी शामिल हैं।

RTE के नियमों का उल्लंघन

हमको जानकारी देते हुए BSA राहुल पंवार ने कहा कि DM मनीष कुमार वर्मा ने RTE के तहत एडमिशन नहीं लेने वाले स्कूलों के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है। यदि ये स्कूल RTE के नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो उनकी मान्यता रद्द कर दी जाएगी। यह कदम शिक्षा के अधिकार को सुनिश्चित करने और सभी बच्चों को समान अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से उठाया गया है।

रफ़्तार टुडे की Twitter पर ट्वीट

कमेटी की सिफारिशें और नोटिस जारी

जानकारी देते हुए BSA राहुल पंवार ने कहा की DM द्वारा गठित कमेटी ने इस मामले में विस्तृत जांच की और इसके बाद 61 स्कूलों को नोटिस जारी किए गए। इन स्कूलों में से 12 स्कूल बहुत प्रतिष्ठित हैं, जो इस मुद्दे को और भी गंभीर बना देता है।

मुलाकात के मुद्दे

DM के दरबार में हो रही इस मीटिंग में स्कूल संचालकों से RTE के नियमों का पालन करने की सख्त हिदायत दी जा रही है। यदि इन स्कूलों ने समय रहते नियमों का पालन नहीं किया, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिसमें उनकी मान्यता रद्द करना भी शामिल है।

रफ्तार टुडे का यूट्यूब चैनल

शिक्षा के अधिकार को सुनिश्चित करने की दिशा में बड़ा कदम

DM मनीष कुमार वर्मा का यह कदम शिक्षा के अधिकार को सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है। इससे यह संदेश स्पष्ट हो गया है कि शिक्षा के अधिकार के साथ किसी भी प्रकार का खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हैशटैग्स: EducationForAll #RTERules #Noida #GreaterNoida #GautamBuddhNagarDM #RaftarToday

रफ्तार टुडे के साथ जुड़े रहने के लिए:
रफ्तार टुडे ग्रुप से जुड़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल रफ्तार टुडे को लाइक करें और जुड़े रहें हर ताजगी भरी और निष्पक्ष जानकारी के साथ।

रफ़्तार टुडे की एक्सक्लूसिव न्यूज

Related Articles

Back to top button