ग्रेटर नोएडाताजातरीन

Rotary Club News ब्लड की बूंदों से बन रही ज़िंदगियों की कहानी, ग्रेटर नोएडा में रोटरी क्लब का रक्तदान शिविर सफलतापूर्वक सम्पन्न

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। रोटरी क्लब ऑफ़ ग्रीन ग्रेटर नोएडा ने आज, 23 अगस्त 2024, को यामाहा मोटर, ग्रेटर नोएडा में एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस अभियान में 73 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया, जो आने वाले समय में अनगिनत जिंदगियों को बचाने का काम करेगा।

क्लब के अध्यक्ष शैलेश चन्द्र वार्ष्णेय ने इस अवसर पर बताया कि रक्तदान का महत्त्व शब्दों में बयान करना मुश्किल है। उन्होंने कहा, “मानव रक्त किसी फ़ैक्टरी में नहीं बनता, यह प्रकृति का अमूल्य उपहार है। एक यूनिट रक्तदान किसी के लिए जीवनदान साबित हो सकता है। आपके द्वारा दान किया गया एक यूनिट रक्त तीन लोगों की ज़िंदगी बचा सकता है।”

रक्तदान की महत्ता को समझाते हुए उन्होंने जोर दिया कि रक्तदान न केवल एक सामाजिक कर्तव्य है बल्कि यह आत्म-संतुष्टि का भी एक माध्यम है। शिविर में क्लब के सदस्य रो0 ऋषि के अग्रवाल, रो0 निखिल गर्ग, रो0 एम पी सिंह, रो0 रणजीत सिंह, रो0 राहुल शर्मा, रो0 कुलदीप शर्मा, रो0 अजय बंसल, रो0 विक्रमादित्य सैनी, रो0 सौरभ बंसल, रो0 विनोद कसाना और रो0 के के शर्मा भी सक्रिय रूप से शामिल हुए।

इस तरह के आयोजन न केवल समाज को जागरूक करते हैं, बल्कि उन्हें इंसानियत की सेवा में आगे बढ़ने के लिए भी प्रेरित करते हैं। जैसा कि कहते हैं, “दीजिए मौक़ा अपने खून को किसी की रगों में बहने का, रक्तदान महादान!”


🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): [Raftar Today (@raftartoday)](https://x.com/rafartoday

RaftarToday #GreaterNoida #RotaryClub

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button