दादरीलाइफस्टाइल

Dadri Jai Ho News : गांधी जयंती पर समस्याओं के समाधान हेतु “मौन उपवास” करेगी जय हो सामाजिक संस्था, सौंपा ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। जय हो सामाजिक संस्था के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सूरजपुर स्थित जिला मुख्यालय का घेराव किया और प्रशासनिक अधिकारियों को अपनी तीन प्रमुख मांगों के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में दादरी-सूरजपुर मार्ग की जर्जर हालत, दादरी में पेयजल आपूर्ति के लिए बंद पड़ी पानी की टंकियों का निर्माण और जीटी रोड पर बंद किए गए कटों व नालों के निर्माण की मांगें प्रमुख रहीं।

संस्था के अध्यक्ष दिनेश भाटी एडवोकेट ने बताया कि इन मांगों को लेकर गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को दादरी तहसील परिसर में “मौन उपवास” का आयोजन किया जाएगा, जहां कार्यकर्ता “रघुपति राघव राजा राम” भजन के साथ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसका उद्देश्य प्रशासन और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को जागरूक करना है, ताकि वे जनता की समस्याओं को गंभीरता से लें और उन्हें हल करें।

संस्था की मांगें और प्रशासन की लापरवाही

दिनेश भाटी ने बताया कि दादरी और उसके आसपास के क्षेत्रों में बुनियादी समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। दादरी से सूरजपुर के बीच का मुख्य सड़क मार्ग जर्जर अवस्था में है और दोनों ओर नाले न बनने के कारण जलभराव की समस्या विकराल रूप ले चुकी है। इसके बावजूद संबंधित अधिकारी कार्रवाई करने को तैयार नहीं हैं।

महासचिव परमानंद कौशिक एडवोकेट का बयान

परमानंद कौशिक एडवोकेट ने बताया कि नेशनल हाईवे 91 का एक बड़ा हिस्सा दादरी क्षेत्र से होकर गुजरता है, लेकिन टोल कंपनी द्वारा टोल वसूली के बावजूद सड़कों के किनारे नाले और सर्विस रोड का निर्माण नहीं किया गया है। इस कारण क्षेत्र में जलभराव की समस्या बढ़ती जा रही है और कई गांवों में पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं है।

संयोजक संदीप भाटी का बयान

संस्था के संयोजक संदीप भाटी ने बताया कि दादरी नगर में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के उद्देश्य से 2014-15 में 6 पानी की टंकियों के निर्माण का कार्य शुरू हुआ था, लेकिन पांच टंकियों का निर्माण 70% पूरा होने के बावजूद, 2017 के बाद से यह काम अधर में लटका हुआ है। संस्था ने इसे भ्रष्टाचार से जोड़ते हुए प्रशासन को जगाने के लिए गांधी जयंती के अवसर पर मौन उपवास करने का निर्णय लिया है। अगर इसके बावजूद उनकी मांगें नहीं मानी गईं, तो आमरण अनशन का रास्ता अपनाया जाएगा।

इस मौके पर सुनील कश्यप, सचिन शर्मा एडवोकेट, दीपक भाटी एडवोकेट, मानवेंद नागर, सभासद जावेद मलिक, और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

RaftarToday #GandhiJayanti #JaHoSamajikSanstha #SilentProtest #GreaterNoida #PublicIssues #DadraWaterCrisis

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को टच करें।

Join the Raftar Today WhatsApp channel

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button