Uncategorized

Greater Noida Authority Ilegal News : अवैध निर्माण की शिकायत पर ग्रीन बेल्ट का हो रहा नुकसान, दबंगों के हौसले बुलंद, अधिकारियों की कार्यवाही का इंतजार, प्राधिकरण के अधिकारी मिलीभगत

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। सैक्टर-पाई-4 के इवोनी स्टेट में पिछले 5-6 महीनों से चल रहे अवैध निर्माण और ग्रीन बेल्ट की कटाई को लेकर निवासियों और स्थानीय आरडब्ल्यूए ने कई बार शिकायतें दर्ज कराई हैं, लेकिन अब तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है। इससे न केवल ग्रीन बेल्ट को भारी नुकसान हुआ है, बल्कि दबंग लोगों के हौसले भी बढ़ते जा रहे हैं।

सरकारी चारदीवारी तोड़कर हो रहा अवैध कब्जा

आरोप है कि सरकारी ग्रीन बेल्ट की लगभग 200 बीघा जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है और सरकारी चारदीवारी को तोड़कर वहां अवैध निर्माण शुरू कर दिया है। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि इस अवैध कब्जे को रोकने के लिए कई बार ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से संपर्क किया गया, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई।

अधिकारियों के निरीक्षण के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं

हाल ही में ओएसडी इन्द्र प्रकाश ने स्थल का निरीक्षण किया था और संबंधित विभागों को रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए थे। हालांकि, प्लानिंग विभाग और इंजीनियरिंग विभाग के बीच इस मामले को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का खेल जारी है। अधिकारी रिपोर्ट मंगाने और विभागीय पत्राचार में ही उलझे हुए हैं, जबकि अवैध निर्माणकर्ता मौके का फायदा उठाते हुए तेजी से निर्माण कार्य कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों को धमकियां और दबंगई

जब स्थानीय निवासियों और आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने इस मामले में अधिकारियों से शिकायत की, तो उन्हें धमकियां मिलीं। दबंग प्रवृत्ति के लोग खुलेआम कह रहे हैं कि वे अधिकारियों और निवासियों का जीना मुश्किल कर देंगे। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि अब आम जनता भी डर में जीने को मजबूर है।

गरीबों के साथ धोखाधड़ी

अवैध निर्माण के चलते कई भोले-भाले लोग इन संपत्तियों को खरीद रहे हैं, जिनका भविष्य अंधकारमय हो सकता है। ये दबंग लोग गरीबों से उनकी मेहनत की कमाई लूटकर जमीनें बेच रहे हैं, और इसके बाद भाग जाने की फिराक में हैं।

आरडब्ल्यूए का निवेदन और अधिकारियों से अनुरोध

इवोनी स्टेट के आरडब्ल्यूए ने अधिकारियों से अपील की है कि इन दबंगों के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज की जाए और कानूनी कार्रवाई की जाए, ताकि गरीब लोगों को बचाया जा सके और ग्रीन बेल्ट की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

Tags: GreaterNoida #IllegalConstruction #RaftarToday #GreenBeltDestruction #NoidaAuthority #SectorPi4 #EvoniEstate #PublicSafety #IllegalEncroachment #GreaterNoidaNews #LandMafia

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे ग्रुप की न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button