शिक्षागौतमबुद्ध नगर

GBU Alumini Association News : गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ने पूर्व छात्रों से मजबूत संबंध बनाने के लिए एलूमनी एसोसिएशन का रजिस्ट्रेशन कराया

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ने अपने पूर्व छात्रों से संपर्क और जुड़ाव को बढ़ावा देने के लिए गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय एलूमनी एसोसिएशन (GBUAA) का गठन किया है। यह एसोसिएशन सोसायटी पंजीकरण अधिनियम 1860 के तहत पंजीकृत कराया गया है और एक गैर-लाभकारी संगठन के रूप में काम करेगा। इसका उद्देश्य वर्तमान और पूर्व छात्रों के बीच संबंध मजबूत करना और विश्वविद्यालय की शैक्षिक और शोध पहलों को समर्थन देना है।

एलूमनी एसोसिएशन विश्वविद्यालय और पूर्व छात्रों के लिए एक साझा मंच के रूप में काम करेगा, जो प्लेसमेंट में सहायता प्रदान करने के साथ-साथ विश्वविद्यालय की गतिविधियों और कार्यक्रमों में पूर्व छात्रों की भागीदारी को बढ़ावा देगा। एसोसिएशन ने सभी पूर्व छात्रों से इस नेटवर्क में शामिल होने का आह्वान किया है, ताकि विश्वविद्यालय की विरासत को और मजबूत किया जा सके।

इस मौके पर एसोसिएशन ने अपनी संचालन समिति की घोषणा की, जिसमें श्री अजीत कुमार को अध्यक्ष, श्री अमित कुमार झा को उपाध्यक्ष, श्री सुनील शर्मा को सचिव, और गार्गी शर्मा को उपसचिव के रूप में नामित किया गया है। इसके अतिरिक्त विक्रम सिंह कोषाध्यक्ष और अन्य संस्थापक सदस्य भी इस पहल में सक्रिय भूमिका निभाएंगे।

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रवींद्र कुमार सिन्हा ने इस पहल को विश्वविद्यालय और पूर्व छात्रों के संबंध को मजबूत करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया। उन्होंने कहा कि पूर्व छात्रों की भागीदारी विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा और सफलता में महत्वपूर्ण योगदान देगी। कुल सचिव डॉ. विश्वास त्रिपाठी ने कहा कि विश्वविद्यालय पूर्व छात्रों के अनुभवों का लाभ उठाकर अध्ययनरत विद्यार्थियों के कौशल विकास के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम और कार्यशालाएं आयोजित करेगा, जिससे उनकी रोजगार क्षमता बढ़ेगी।

नव नियुक्त अध्यक्ष श्री अजीत कुमार ने बताया कि एसोसिएशन ने भविष्य के लिए एक व्यापक योजना तैयार की है, जिसमें सभी पूर्व छात्रों को शामिल कर एक समर्पित समुदाय बनाने का लक्ष्य है, जो विश्वविद्यालय और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा।

टैग्स #RaftarToday #GautamBuddhaUniversity #AlumniAssociation #Education #StudentSuccess #GreaterNoida

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button