राजनीति

आंचार सहित से ठीक पहले एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने क्षेत्रवासियों को दी 6.80 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, उन्‍होंने विकास कार्य को केन्‍द्र और राज्‍य सरकारों की जनता से किए गए वायदों के प्रति प्रतिबद्धता बताया है

ग्रेटर नोएडा, रफ्तार टुडे। मेरठ-सहारनपुर कमिश्नरी शिक्षक विधायक (एमएलसी) श्रीचंद शर्मा ने क्षेत्र की जनता को विकास कार्यों की बड़ी सौगात दी। उन्‍होंने गौतम बुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में 6.80 लाख रूपये की लागत से हुए विकास कार्यों का लोकापर्ण एवं शिलान्‍यास किया। इन विकास कार्यों से क्षेत्र के लाखों लोगों को लाभ होगा।

उन्‍होंने विकास कार्य को केन्‍द्र और राज्‍य सरकारों की जनता से किए गए वायदों के प्रति प्रतिबद्धता बताया है। उन्‍होंने कहा कि जनता के सामने एक बार फिर सही फैसले की घड़ी आ चुकी है। मुझे उम्‍मीद है कि जनता फिर से मोदी सरकार पर विश्‍वास जताएगी जिससे प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को देश की सेवा करने का अवसर मिलेगा। इस मौके पर संबंधित विभाग के आला अधिकारी भी उपस्थित रहे। इस मौके पर श्रीचंद शर्मा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह देश और उत्‍तर प्रदेश के लिए एक सकारात्‍मक संकेत की केन्‍द्र में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मादी और राज्‍य में मुख्‍यमंत्री योगी विराजमान है। दोनों नेताओं के नेतृत्‍व में जिस तरह से विकास के नए नए आयाम स्‍थापित किए जा रहे हैं, वह एक सुखद अनुभव है।

भारतीय जनता पार्टी विकसित भारत के जिस संकल्‍प को लेकर आगे बढ़ रही है, केन्‍द्र और राज्‍य सरकारें पूरी तरह से दृढता से उस रास्‍ते पर आगे बढ़ रही हैं। श्रीचंद शर्मा ने कहा कि तीन तलाक, धारा 370, राम मंदिर निर्माण एवं रामलला प्राण प्रतिष्‍ठा, सीएए जैसे कानून पूर्व की सरकारों में दिव्‍य स्‍वपन ही प्रतीत होते थे। हर देशवासी चाहता था कि देश के विकास के लिए भारतीयता के पैरों में जंजीर बनकर लिपटे इन कानूनों को समाप्‍त किया जाना चाहिए। लेकिन रास्‍ता नहीं दिखता था। ऐसे अंधकार में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी प्रकाश की एक किरण के रूप में आए जनता के सामने भारतीय संस्‍कृति और भारतीयता के लिए कठोर निर्णय लेने से भी पीछे नहीं हटने के अपने संकल्‍प को दोहराया। परिणाम सबके सामने है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। भारत की अर्थ व्‍यवस्‍था 11वें स्‍थान से 5वें स्‍थान पर पहुंच गई है। भारत के बिना दुनिया की कल्‍पना संभव नहीं है। वहीं, 2017 से पूर्व उत्‍तर प्रदेश एक बीमारू और दंगागस्‍त प्रदेश था। कोई कल्‍पना भी नहीं कर सकता था कि इस समस्‍या का कोई समाधान भी कर सकता है। लेकिन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यह करके दिखाया है।

आज उत्‍तर प्रदेश देश के सर्वाधिक निवेश पाने वाले राज्‍यों में शामिल है। अपराधी अपराध करने से डरते हैं। बहन बेटियां बिना किसी भय के घर से निकलती हैं। माता पिता को उनकी सुरक्षा के लिए कोई चिंता नहीं होती है। श्रीचंद शर्मा ने कहा कि भाजा रामराज्‍य की उस संकल्‍पना को साकार कर रही है, जिसमें समाज की सबसे अंतिम पंक्ति में खड़े इंसान को भी सरकारों की जनकल्‍याणकारी योजनाओं का लाभ मिलना संभव हो सके। उज्‍जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास, हर घर जल, शौचालय, किसान सम्‍मान निधि, और बहुत सारी योजनाओं का पात्र लोग लाभ ले पा रहे हैं। श्रीचंद शर्मा द्वारा शिलान्‍यास और लोकार्पण किए गए विकास कार्य – ग्राम धूम मानिकपुर का आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत संपूर्ण गांव का विकास कार्य का शिलान्यास |

(अनुमानित लागत लगभग 5 करोड़ 35 लाख रुपए) – ग्राम खेड़ा धर्मपुरा ( छपरौला ) में लगभग 10 रास्तों पर नाली व सीoसीo रोड का कार्य का शिलान्यास (अनुमानित लागत 1 करोड़ 35 लाख रुपए) – जीoटीo रोड से कुड़ी खेड़ा संपर्क मार्ग पर धूम -दुजाना ड्रेन पर पुल का पुनर्निर्माण कार्य का लोकार्पण (अनुमानित लागत 9 लाख रुपए )

Related Articles

Back to top button