देश
Trending

“जिसने अन्ना, प्रशांत भूषण, आशुतोष और कुमार विश्वास को निपटाया वो क्या समझेगा मोदी और योगी की केमिस्ट्री”

“जिसने अन्ना, प्रशांत भूषण, आशुतोष और कुमार विश्वास को निपटाया वो क्या समझेगा मोदी और योगी की केमिस्ट्री”

यूजर्स बोले- जिस व्यक्ति ने अपनी पार्टी के नेताओं को नहीं छोड़ा वो बीजेपी जैसी कैडर वाली पार्टी के सिद्धांतों को क्या समझेगा, कई यूजर्स ने कसा तंज, कहा- आखिर विपक्ष ने मान ही लिया कि 2024 में भी मोदी आ रहे और जनता योगी को 80 में 80 सीटें दे रही

लखनऊ, रफ्तार टुडे। शराब घोटाले में तिहाड़ जेल से बेल पर लौटे अरविंद केजरीवाल की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विषय में की गई टिप्पणी पर सोशल मीडिया यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रिया दी। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर यूजर्स ने केजरीवाल को अन्ना हजारे, प्रशांत भूषण, आशुतोष और कुमार विश्वास की याद दिलाते हुए कहा कि जिस तरह उन्होंने अपनी ही पार्टी के नेताओं को निपटाया, उसी नीयत से यह मोदी और योगी को भी देखते है। यूजर्स बोले कि बीजेपी कैडर वाली पार्टी है और यहां मेहनत करने वाला कोई सामान्य कार्यकर्ता भी शीर्ष पद पर पहुंच सकता है। पीएम मोदी और सीएम योगी की केमिस्ट्री पूरे देश में असर दिखा रही है और केजरीवाल की इस टिप्पणी ने साबित कर दिया की अब विपक्ष भी मान रहा है की आएंगे तो मोदी ही और यूपी में भी योगी 80 में 80 का संकल्प पूरा करेंगे।

केजरीवाल को दिखाया आइना
शराब घोटाले में इंटरिम बेल पर बाहर आने वाले केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पीएम मोदी चुनाव का बाद सीएम योगी को पद से हटा देंगे। उनके इस बयान की सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर आलोचना हो रही है। सैंकड़ों यूजर्स ने केजरीवाल को उनके अतीत का आइना दिखाते हुए अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी। एक यूजर विजेंद्र कुमार ने लिखा, जिस आदमी ने अपने बाप तुल्य अन्ना हजारे को धोखा दिया, कुमार विश्वास, योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण जैसे दिग्गजो को निबटा दिया, वह योगी आदित्यनाथ के ऊपर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है। डा सुरजीत ने लिखा कि ज़मानती गिरगिट ने तो अन्ना हज़ारे , कुमार विश्वास ही नहीं, अपने बच्चों तक को नहीं छोड़ा। सब जानते हैं कि अन्ना, योगेन्द्र यादव, प्रशांत भूषण, आशुतोष आदि को किसने ठिकाने लगाया।

लोकतंत्र का पढ़ाया पाठ
कई यूजर्स ने सीएम योगी और भारतीय जनता पार्टी के अनुशासन का जिक्र करते हुए केजरीवाल पर निशाना साधा। अमित यादव ने लिखा, तुम अपनी मुख्यमंत्री कुर्सी की चिंता करो, योगी आदित्यनाथ जैसी काबिलियत रखने वाले कई नेता हैं हमारे पास। बीजेपी जिसको चाहे उसको मुख्यमंत्री बनाएं। इसी तरह, एक यूजर ने लिखा, भारतीय जनता पार्टी कैडर बेस्ड पार्टी है, जहां पर बूथ लेवल से उठकर कोई भी सामान्य कार्यकर्ता टॉप लेवल तक पहुंच सकता है। आम आदमी पार्टी जैसा नहीं, जहां केजरीवाल के जेल जाते ही सुनीता केजरीवाल दूसरे नंबर पर पहुंच गई। बाकी लोगों को क्या दरी बिछाने के लिए रखा है। ऐसे ही एक अन्य यूजर ने कहा कि बीजेपी कोई एक व्यक्ति या परिवार की पार्टी नहीं है। वहां नये नये लोग अपने काम के दम पर आगे बढ़ते रहते है। तुम क्या जानो लोकतंत्र क्या होता है। शिवराज सिंह डाबी ने लिखा, “वन पार्टी वन लीडर” यह आप में चलता है, जहां पति की जगह पत्नी लेती है। यह कांग्रेस में चलता है जहां पर दादी- पिता की जगह बेटे को दी जाती है। यह सपा, डीएमके, आरजेडी में चलता है जहां पर बाप की जगह बेटे को दी जाती है।
एक भाजपा ही है, जहां लोकतांत्रिक तरीके से समान अवसर मिलते हैं।

भ्रष्टाचार से निपटना आता है योगी को
कुछ यूजर्स ने सीएम योगी के यूपी मॉडल की तारीफ करते हुए केजरीवाल के डर पर भी कटाक्ष किया। गणेश नाम के यूजर ने लिखा कि ये भविष्य को जानने वाला है, इसलिए आगे होने वाली घटनाओं की पहले ही घोषणा कर देता है। इसे पता है कि आने वाले समय में इसे योगी का ही सामना करना पड़ेगा, इसलिए अभी से इसको डर लग रहा है क्योंकि सब जानते हैं कि योगी कैसे शासन चलाते हैं और भ्रष्ट सिस्टम से कैसे निपटा जा सकता है। राजवीर सिंह ने कहा कि हम योगी जी को भारत का गृह मंत्री देखना चाहते हैं। वह पूरे देश को ठीक कर देंगे खटा खट। वहीं, अवनीश सिन्हा ने लिखा कि इस बयान से सिर्फ यह मतलब निकलता है कि विपक्षी नेताओं ने भी मान लिया है कि मोदी आ रहे हैं और जनता योगी को 80/80 दे रही है। उन्हें कौन हटा सकता है।

एक्स पर ट्रेंड हुआ #YogiAdityanathinAdalat
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक निजी टीवी चैनल को दिया गया इंटरव्यू शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर काफी चर्चा का विषय रहा। इससे संबंधित हैशटैग #YogiAdityanathinAdalat एक्स पर टॉप ट्रेंड्स में शुमार रहा। देर शाम तक हजारों लोगों ने इस हैशटैग पर सीएम योगी के इस इंटरव्यू को लेकर चर्चा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button