ग्रेटर नोएडाताजातरीननोएडा

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक सेक्टरों में आएगा सुधार का दौर, एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव ने उद्योग बंधु बैठक में दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश

उद्यमियों ने ओटीएस स्कीम लाने, नो-ड्यूज सर्टिफिकेट की प्रक्रिया को सरल बनाने, उद्योग विभाग में एकाउंटेंट की तैनाती करने जैसी मांगें भी रखीं। एसीईओ ने उच्चाधिकारियों से चर्चा कर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक सेक्टरों में जल्द ही बड़े सुधार देखने को मिलेंगे। एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव ने उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों की समस्याएं सुनकर उन्हें हल करने के लिए कई अहम निर्देश जारी किए हैं। इस बैठक में पार्कों की दशा सुधारने, कर्मचारियों के लिए क्योस्क खोलने, सड़कों की मरम्मत और सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के मुद्दों पर चर्चा हुई।

प्रमुख बिंदु:

  1. औद्योगिक सेक्टरों के पार्कों का सुधार:
    उद्यमियों ने पार्कों की खराब स्थिति की शिकायत की, जिस पर एसीईओ ने सभी पार्कों को मेनटेन करने के लिए हॉर्टिकल्चर के प्रभारी ओएसडी एनके सिंह को निर्देश दिए। उद्यमियों ने भी पार्कों की देखभाल करने की जिम्मेदारी उठाने की सहमति जताई।
  2. क्योस्क की स्थापना:
    उद्योगों में काम करने वाले कर्मचारियों के खानपान के लिए क्योस्क खोलने की मांग जल्द पूरी की जाएगी।
  3. सड़कों की मरम्मत:
    बरसात के बाद टूटी हुई सड़कों को चिंहित कर रिपेयर करने के निर्देश दिए गए हैं।
  4. सफाई व्यवस्था:
    उद्यमियों ने सफाई व्यवस्था ठीक न होने की शिकायत की, जिस पर एसीईओ ने जनस्वास्थ्य विभाग के ओएसडी संतोष कुमार से डस्टबिन रखवाने और सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने को कहा।
  5. जल आपूर्ति और बिलिंग:
    पानी की आपूर्ति न होने के बावजूद बिल आने की शिकायत पर जल विभाग को प्राथमिकता पर समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं।
  6. मासिक बैठक का निर्णय:
    उद्यमियों की समस्याओं को शीघ्र हल करने के लिए उद्योग बंधु की मासिक बैठक करने का निर्णय लिया गया है।

अतिरिक्त मांगें:

उद्यमियों ने ओटीएस स्कीम लाने, नो-ड्यूज सर्टिफिकेट की प्रक्रिया को सरल बनाने, उद्योग विभाग में एकाउंटेंट की तैनाती करने जैसी मांगें भी रखीं। एसीईओ ने उच्चाधिकारियों से चर्चा कर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

प्रमुख प्रतिभागी:

बैठक में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक वित्त विनोद कुमार, ओएसडी हिमांशु वर्मा, ओएसडी संतोष कुमार, ओएसडी नवीन कुमार, वरिष्ठ प्रबंधक चेतराम सिंह, वरिष्ठ प्रबंधक राजेश गौतम, वरिष्ठ प्रबंधक नरोत्तम चौधरी और उद्यमियों की तरफ से एलबी सिंह, केपी सिंह, संजय बत्रा, अमित उपाध्याय, राकेश अग्रवाल, विशारद गौतम, जेड रहमान, मोहन सिंह, विशाल गोयल, अभिषेक पाल, आदित्य घिल्डियाल आदि मौजूद रहे।

हैशटैग: GraterNoidaDevelopment #GreaterNoidaAuthority #IndustrialParks #RaftarToday

#RaftarToday ग्रुप से जुड़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल रफ्तार टुडे से जुड़े और रफ़्तार टुडे को लाइक करें

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button