दादरीताजातरीन

Dadri NTPC News: दिल्ली पब्लिक स्कूल, एनटीपीसी विद्युत नगर में अलंकरण समारोह का भव्य आयोजन, छात्रों को सौंपी गई नेतृत्व की बागडोर

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे: दिल्ली पब्लिक स्कूल, एनटीपीसी विद्युत नगर में अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को उनकी नेतृत्व क्षमता, आत्मविश्वास और समर्पण के लिए सम्मानित किया गया। यह समारोह स्कूल के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर था, जहां छात्रों को ‘छात्र परिषद’ में शामिल किया गया, जो उनके नेतृत्व कौशल को निखारने और उन्हें भविष्य में देश की बागडोर संभालने के लिए तैयार करने का प्रयास था।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

समारोह की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ हुई। इसके बाद प्रधानाचार्या पूनम दुआ ने सभी आमंत्रित अतिथियों का स्वागत किया और पिछले वर्षों में विद्यालय की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उनके कुशल नेतृत्व में विद्यालय लगातार नई ऊंचाइयों को छू रहा है, और उनका मार्गदर्शन विद्यार्थियों और शिक्षकों में नई ऊर्जा का संचार करता है।

इस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में एनटीपीसी परियोजना के प्रमुख के. मुरलीधरन उपस्थित थे, जिन्होंने नव निर्वाचित छात्र परिषद को सत्य और कर्तव्य निष्ठा की शपथ दिलाई। उनके साथ अन्य गणमान्य अतिथि नवीन टंडन, महाप्रबंधक विज्ञापन सेल्स, दिल्ली प्रेस; गुरु प्रसाद सिंह, प्रोवाइस डीपीएस एनटीपीसी; विल्सन अब्राहम, एस. एल. कालरा, मानव संसाधन विभाग, एनटीपीसी; आर. पी. सिंह, कमांडेंट, सीआईएसएफ, दादरी, और सतीश कुमार, प्रधानाचार्य, केंद्रीय विद्यालय, एनटीपीसी ने भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

समारोह में छात्रों को विभिन्न पदों पर नियुक्त किया गया, जिनमें हेड बॉय और हेड गर्ल के शैक्षिक पदों के लिए अमितेश और आकृति शर्मा, सह-शैक्षिक पदों के लिए श्रेयांश सिंह और सिद्रा आदील शामिल थे। इसके अलावा, विद्यालय के चार सदनों—चिनाब, गंगा, रावी, और सतलुज—के कप्तानों के साथ-साथ अनुशासन, पर्यावरण, वाद-विवाद, इंटरेक्ट, क्विज, इनोवेशन, ड्रैमेटिक्स, क्रिएटिव, वाणिज्य, एमयूएन और स्टैंडर्ड क्लब के अध्यक्षों की भी घोषणा की गई।

इस अवसर पर, कक्षा 11 की छात्रा यशस्विनी यादव को बास्केटबॉल में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। समारोह के दौरान प्रस्तुत किए गए समूह गान और नृत्य ने उपस्थित जन समूह को मंत्रमुग्ध कर दिया।

मुख्य अतिथि के. मुरलीधरन ने अपने संबोधन में नव निर्वाचित छात्र परिषद को चुनौतियों का सामना करते हुए सत्य और निष्पक्षता के साथ कर्तव्यों का पालन करने का संदेश दिया। नवीन टंडन ने भी अपने संभाषण में छात्रों को ईमानदारी और सच्चाई के साथ जीवन पथ पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम के अंत में, छात्र परिषद के सचिव एड्रियन थॉमस और आस्था सिंह ने सभी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम का संचालन भूपेंद्र सिंह, रतना सामंता, और देवी मेनन ने किया।

#Leadership #SchoolEvents #RaftarToday

🛑 रफ्तार टुडे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button