ग्रेटर नोएडाताजातरीन

IEC Collage News: आई ई सी कॉलेज में नशा मुक्ति कार्यक्रम का सफल आयोजन, छात्रों और शिक्षकों ने ली नशामुक्ति की शपथ

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। नॉलेज पार्क स्थित आई ई सी कॉलेज में समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कॉलेज के छात्रों, शिक्षकों, और स्टाफ ने भाग लिया। कार्यक्रम का उद्देश्य नशे के बढ़ते खतरे और उसके दुष्प्रभावों के बारे में जागरूकता फैलाना और समाज को नशामुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्धता जाहिर करना था।

नशामुक्ति की शपथ और जागरूकता का संकल्प

इस अवसर पर उपस्थित सभी ने किसी भी प्रकार के नशे में लिप्त ना होने और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करने की शपथ ली। संस्थान के एग्जीक्यूटिव निदेशक, प्रोफेसर सुनील कुमार ने इस जागरूकता कार्यक्रम में नशे के दुष्प्रभावों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि नशे के कारण हर साल कई परिवार अपने प्रियजनों को खो देते हैं। उन्होंने कहा, “हमें समाज को इस विनाशकारी आदत से बचाने के लिए एकजुट होकर काम करना चाहिए।”

निदेशक ने किया नशामुक्त समाज के निर्माण का आह्वान

संस्थान के निदेशक, प्रोफेसर विनय गुप्ता ने कहा कि नशा समाज की जड़ों को खोखला कर रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकतर युवा वर्ग किसी न किसी कमी के कारण नशे की चपेट में आ जाता है, जिससे उनका जीवन पथभ्रष्ट हो जाता है। उन्होंने जोर देकर कहा, “अगर हमें अपने समाज को बचाना है तो हमें नशे के उन्मूलन के लिए निरंतर प्रयास करने होंगे।”

काव्य रचना के माध्यम से नशामुक्ति की अपील

डीन छात्र कल्याण, प्रोफेसर नेमपाल सिंह ने एक प्रेरणादायक काव्यरचना के माध्यम से छात्रों और उपस्थित लोगों से नशे से दूर रहने की अपील की। उन्होंने नशे के दुष्प्रभावों को उजागर करते हुए बताया कि कैसे यह आदत जीवन को बर्बाद कर सकती है। इसके अलावा, संस्थान के विभिन्न संकायों के विभागाध्यक्षों ने भी अपने विचार साझा किए और छात्रों को नशे के खतरों के प्रति सचेत किया।

कार्यक्रम में छात्रों की भारी भागीदारी

कार्यक्रम का संचालन संस्थान के प्लेसमेंट अधिकारी, प्रोफेसर शरद माहेश्वरी ने किया। उन्होंने छात्रों को इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करने और अपने जीवन में नशे को दूर रखने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में छात्रों, शिक्षकों और स्टाफ की भारी संख्या में उपस्थिति रही, जो इस आयोजन की सफलता को दर्शाता है।

इस कार्यक्रम ने न केवल छात्रों को नशे के प्रति जागरूक किया, बल्कि उन्हें समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझने का भी अवसर प्रदान किया।

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button