ग्रेटर नोएडाताजातरीन

Greater Noida News: मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित, शिक्षक संघ ने स्कूलों में अवकाश की मांग की

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। जिले में पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सड़कों पर जलभराव और कीचड़ के कारण आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी संदर्भ में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा और स्कूलों में अवकाश की मांग की।

लगातार बारिश से बढ़ी परेशानियां

प्रतिनिधिमंडल ने बीएसए को अवगत कराया कि लगातार हो रही अतिवृष्टि के कारण सड़कों पर जलभराव और ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। इस स्थिति में छात्रों और शिक्षकों के लिए विद्यालय पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है। कई विद्यालयों की छतों पर जलभराव हो गया है, जिससे छत और दीवारों के गिरने का खतरा बढ़ गया है। यह स्थिति छात्रों की सुरक्षा के लिए गंभीर है।

विद्यालयों में अवकाश की मांग

शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों ने कहा कि छात्रों को स्कूल आते-जाते समय भीगने के कारण बीमार होने का खतरा है, और उनके बस्ते व कॉपी-किताबें भी खराब हो रही हैं, जिससे उनकी पढ़ाई पर और ज्यादा प्रभाव पड़ेगा।

संघ ने यह भी बताया कि प्रदेश में आगामी दिनों तक तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी है, और कई जिलों में पहले ही बारिश के कारण अवकाश घोषित किया जा चुका है। ऐसे में जिले के स्कूलों में भी मौसम के साफ होने तक अवकाश की मांग की गई है ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

प्रतिनिधिमंडल में उपस्थित शिक्षक संघ के सदस्य

इस अवसर पर मांडलिक मंत्री मेघराज भाटी, जिला अध्यक्ष प्रवीण शर्मा, जिला मंत्री गजन भाटी, जिला संयुक्त मंत्री हेमंत खोदना, ब्लॉक अध्यक्ष सतीश पीलवान, गीता भाटी, मृदुला शुक्ला, स्वेता सोमवंशी, ममता शर्मा सहित कई शिक्षक संघ के सदस्य उपस्थित रहे।

Tags: RaftarToday #GreaterNoida #SchoolClosure #RainAlert #TeachersUnion #BasicEducation #RainImpact #StudentSafety #HeavyRain #SchoolHolidayRequest #UPNews

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।
Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे ग्रुप की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button