ग्रेटर नोएडाशिक्षा

Galgotia University News : गलगोटियास विश्वविद्यालय ,में विश्वकर्मा दिवस पर भव्य पूजा का आयोजन

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। गलगोटियास विश्वविद्यालय के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग ने विश्वकर्मा दिवस के पावन अवसर पर विशेष पूजा का आयोजन किया। भारतीय संस्कृति में भगवान विश्वकर्मा को सृष्टि के प्रथम वास्तुकार और देव शिल्पी के रूप में पूजा जाता है, जो तकनीकी और औद्योगिक विकास के प्रतीक हैं। इस अवसर पर भगवान विश्वकर्मा की विशेष कृपा प्राप्त करने हेतु विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों और संकाय सदस्यों ने मिलकर पूजा-अर्चना की।

इस आयोजन में गलगोटियास विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर, डॉ. के. मल्लिखार्जुन बाबू ने विद्यार्थियों और फैकल्टी के साथ भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना की। पूजा की शुरुआत गणपति व अन्य देवताओं की आराधना से की गई और फिर विश्व कल्याण की कामना करते हुए सभी ने मिलकर हवन यज्ञ में आहुति दी। इस अवसर पर उपस्थित सभी ने विश्व में शांति, समृद्धि और कल्याण के लिए प्रार्थना की।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ, डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने इस पुनीत अवसर पर सभी को शुभकामनाएँ देते हुए कहा, “हमारी प्रार्थना है कि भगवान विश्वकर्मा सभी के कार्यक्षेत्र में कुशलता, सुरक्षा और समृद्धि प्रदान करें।”

यह आयोजन न केवल धार्मिक आस्था का प्रतीक था, बल्कि इसमें तकनीकी और औद्योगिक क्षेत्र में प्रगति और विकास की कामना भी की गई। विश्वविद्यालय ने अपने विद्यार्थियों को भगवान विश्वकर्मा के आदर्शों का अनुसरण करने और तकनीकी क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने की प्रेरणा दी।

Hashtags: RaftarToday #GalgotiasUniversity #VishwakarmaDay #MechanicalEngineering #GreaterNoida #CulturalFest #VishwakarmaPuja #StudentLife #Galgotias

रफ़्तार टुडे ग्रुप की न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button