ग्रेटर नोएडाताजातरीनराजनीति

Peramount Golf Forest News : पैरामाउंट गोल्फ फोरेस्ट सोसायटी में बिल्डर के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना, अवैध निर्माण और समस्याओं के समाधान को लेकर महापंचायत की तैयारी, बिल्डर और UPSIDA से धरने को तोड़ने की कोशिश, सोसाइटी के लालची वक्तियों की करतूर उजागर करेंगे

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। ग्रेटर नोएडा की पैरामाउंट गोल्फ फोरेस्ट सोसायटी के निवासी बिल्डर द्वारा सोसायटी में किए गए अवैध निर्माणों और अन्य समस्याओं के खिलाफ आवाज़ उठा रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन (बलराज) के नेतृत्व में यह धरना 22 अगस्त से पैरामाउंट गोल्फ फोरेस्ट के मार्केटिंग ऑफिस गेट पर अनिश्चितकालीन रूप से जारी है। सोसायटी के निवासी और संगठन के कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर पूरी तरह अडिग हैं और समस्या के समाधान तक धरना खत्म करने का इरादा नहीं रखते।

समस्याओं को लेकर वर्षों से संघर्ष

सोसायटी निवासी कई सालों से अपनी समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन के दरवाजे खटखटा चुके हैं, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। इन समस्याओं में अवैध निर्माण, मूलभूत सुविधाओं की कमी और बिल्डर की मनमानी शामिल है। निवासी आरपी सिंह का कहना है कि पैरामाउंट बिल्डर और यूपीएसआईडीसी के आरएम अनिल कुमार की मिलीभगत से सोसायटी में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण किए गए हैं।

गुप्त वार्ता और अफवाहों का खेल


संगठन के यूथ राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकुमार नागर ने खुलासा किया कि बिल्डर और आरएम अनिल कुमार ने कुछ स्थानीय लालची व्यक्तियों को अपनी तरफ मिलाकर गुप्त वार्ताएं कीं और झूठी अफवाहें फैलाईं कि सभी मांगें मान ली गई हैं। उन्होंने कहा कि धरने में बैठे निवासियों से इन वार्ताओं का कोई लेना-देना नहीं है। धरना तब तक जारी रहेगा जब तक अवैध निर्माण ध्वस्त नहीं होते और सभी समस्याओं का समाधान नहीं होता।

एडीएम( ADM)की मध्यस्थता में वार्ता की असफल कोशिश


13 अगस्त को एडीएम अतुल कुमार की मध्यस्थता में बिल्डर और यूपीएसआईडीसी के अधिकारियों के साथ वार्ता होनी थी, लेकिन वे जानबूझकर वार्ता में नहीं पहुंचे। एडीएम ने सभी समस्याओं को ध्यान से सुना और आरएम अनिल कुमार से फोन पर संपर्क किया। उन्होंने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में वार्ता का समय तय किया, लेकिन आरएम अनिल कुमार ने किसी अन्य कारण से इसे बुधवार तक टाल दिया।

महापंचायत की चेतावनी

भारतीय किसान यूनियन (बलराज) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलराज भाटी ने स्पष्ट किया कि 25 सितंबर को धरनास्थल पर एक विशाल महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। महापंचायत में बड़ा निर्णय लिया जाएगा और आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने चेतावनी दी कि बिल्डर और अधिकारियों की मिलीभगत से जो अरबों रुपये का घोटाला हुआ है, उसका खामियाज़ा उन्हें भुगतना होगा।

उपस्थित प्रमुख व्यक्ति और संगठन के सदस्य

इस धरना प्रदर्शन में सोसायटी निवासियों के साथ-साथ कई प्रमुख संगठन के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। इनमें सोसायटी निवासी भगवंत सिंह, दिनेश राठौर, डॉ. नवीन भाटी, आशू चौहान, सागर लंका, पंकज सिसोदिया और हरबीर चौधरी सहित कई अन्य लोग शामिल थे। इसके अलावा, संगठन के कई वरिष्ठ पदाधिकारी जैसे राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला मोर्चा रेखा सिवाल, यूथ उत्तर प्रदेश अध्यक्ष विपिन खारी, प्रदेश सचिव सोनू खारी, और जिला उपाध्यक्ष राहुल भाटी ने भी हिस्सा लिया।

RaftarToday #GreaterNoida #ParamountGolfForest #IllegalConstruction #NoidaNews #UPSIDC #IndianFarmersUnion #AnilKumar #BalrajBhati #Protest #UncertainStrike #NoidaUpdates #HousingSocietyIssues #NoidaBuilderScam #ResidentsProtest

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।
Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button