ग्रेटर नोएडाउत्तर प्रदेश

Dankaur News : फतेहपुर रामपुर टोल का घेराव और आगामी महापंचायतों की तैयारी, भारतीय किसान यूनियन की प्रमुख बैठक

दनकौर, रफ़्तार टुडे। गौतमबुद्धनगर के भारतीय किसान यूनियन जिलाध्यक्ष रोबिन नागर के नेतृत्व में आज हुई एक अहम बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय हुआ कि 23 अक्टूबर 2024 को ग्रेटर नोएडा स्थित फतेहपुर रामपुर टोल का घेराव किया जाएगा। यह घेराव ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए किया जा रहा है। साथ ही, 5 अक्टूबर 2024 को लखनऊ में होने वाली महापंचायत में जिले के हजारों किसान भाई शिरकत करेंगे।

बैठक के मुख्य बिंदु:

आज, 21 सितंबर 2024, को जिला कैंप कार्यालय श्री तिरुपति बालाजी ईट उद्योग, दनकौर में हुई इस महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता बाबा अर्जुन सिंह प्रधान ने की, जबकि संचालन युवा जिलाध्यक्ष ललित चौहान द्वारा किया गया। बैठक में किसानों से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई, जिनमें मुख्य रूप से हाईवे से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने की बात कही गई।

फतेहपुर रामपुर टोल पर घेराव का निर्णय:

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि 23 अक्टूबर 2024 को फतेहपुर रामपुर टोल पर किसानों द्वारा घेराव किया जाएगा। किसानों की मांग है कि ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे से जुड़ी समस्याओं का समाधान तुरंत किया जाए।

लखनऊ में महापंचायत:

6 अक्टूबर 2024 को किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत जी की जयंती के अवसर पर लखनऊ, डालीबाग स्थित गन्ना संस्थान में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। इस महापंचायत में गौतमबुद्ध नगर से हजारों किसान और मजदूर भाइयों के शामिल होने की उम्मीद है।

9 अक्टूबर को जीरो प्वाइंट पर बड़े आंदोलन की घोषणा:

9 अक्टूबर 2024 को भारतीय किसान यूनियन के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता जीरो प्वाइंट, यमुना एक्सप्रेसवे, ग्रेटर नोएडा के नीचे एकत्रित होंगे। उनका उद्देश्य तीनों प्राधिकरणों और जिला प्रशासन से किसानों की समस्याओं का समाधान कराने का होगा। यदि प्रशासन द्वारा संतोषजनक समाधान नहीं दिया गया, तो भारतीय किसान यूनियन एक बड़े आंदोलन के लिए मजबूर होगी।

उपस्थित प्रमुख किसान नेता:

इस मौके पर कई प्रमुख किसान नेता उपस्थित रहे, जिनमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश संरक्षक सुबेराम मास्टर, प्रदेश प्रवक्ता राजीव मालिक, एनसीआर अध्यक्ष मटरू नागर, मंडल महासचिव अनित कसाना, एनसीआर अध्यक्ष उत्तर प्रदेश धर्मपाल जाटव, अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग लाला यादव, युवा जिलाध्यक्ष ललित चौहान, सदर तहसील अध्यक्ष विनोद शर्मा, और अन्य प्रमुख किसान नेता शामिल रहे।


🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)


हैशटैग्स: #RaftarToday #BhartiyaKisanUnion #GreaterNoida #FatehpurRampurToll #EasternPeripheralHighway #Mahapanchayat #FarmersMovement #NoidaNews

रफ़्तार टुडे ग्रुप की न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button