नोएडाटॉप न्यूजताजातरीन

Noida News : एस.सी.सी.एम. ने सफलतापूर्वक आयोजित किया “मार्च-ऑन-फुट” वॉकथॉन, वॉकथॉन को नोएडा के संसद सदस्य, डॉ. महेश शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

नोएडा, रफ्तार टुडे (14 अक्टूबर 2024)इंडियन सोसाइटी ऑफ क्रिटिकल केयर मेडिसिन (आई.एस.सी.सी.एम.) की दिल्ली-नोएडा शाखा ने अपने वार्षिक वॉकथॉन “मार्च-ऑन-फुट” का सफलतापूर्वक आयोजन किया। यह कार्यक्रम दिल्ली और नोएडा के विभिन्न अस्पतालों से जुड़े गहन देखभाल चिकित्सकों द्वारा आयोजित किया गया था और इसका उद्देश्य गंभीर बीमारियों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ गहन देखभाल विशेषज्ञों की भूमिका को उजागर करना था।

मुख्य अतिथि सासंद डॉ महेश शर्मा का उद्बोधन


वॉकथॉन को गौतमबुद्ध नगर के संसद सदस्य, डॉ. महेश शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह पदयात्रा दिल्ली के चिल्ला स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से शुरू होकर नोएडा स्टेडियम में समाप्त हुई। वॉकथॉन का विषय था, “गंभीर बीमारी के खिलाफ समाज को सशक्त बनाना,” जिसमें गहन देखभाल टीम की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया गया।

कार्यक्रम में वक्ताओं के विचार

इस अवसर पर एस.सी.सी.एम. के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत सक्सेना, सचिव डॉ. अखिल तनेजा और कोषाध्यक्ष अमित गोयल ने चिकित्सकों के प्रति जनता के क्रोध और बढ़ती हिंसा की घटनाओं पर चिंता जताई। विशेष रूप से आईसीयू में कार्यरत डॉक्टरों को हाल के समय में बढ़ती चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, जहां वे कई बार जनता की नकारात्मक प्रतिक्रिया के शिकार हो जाते हैं।

इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले डॉक्टरों ने “हर जीवन के लिए लड़ना, हर दिन,” “क्रिटिकल केयर बचाता है,” और “एक साथ हम चलते हैं, एक साथ हम देखभाल करते हैं” जैसे नारों का उपयोग किया, जिससे गंभीर बीमारियों और गहन देखभाल में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया गया।

डॉ. अनिल गुरनानी का विशेष आभार

एस.सी.सी.एम. दिल्ली-नोएडा के पदाधिकारियों ने कैलाश अस्पताल के एनेस्थीसिया और क्रिटिकल केयर के समूह निदेशक डॉ. अनिल गुरनानी का हार्दिक आभार व्यक्त किया। उनके नेतृत्व और समर्पण ने इस आयोजन की योजना और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यक्रम में लगभग 383 डॉक्टरों ने भाग लिया। वॉकथॉन में कैलाश अस्पताल के तमाम स्टाफ, जिसमें वी बी जोशी, पूजा शर्मा, नीलम जागड़ा सहित अन्य कर्मचारी शामिल थे, ने भी शिरकत की।

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)


टैग्स #Walkathon #SCCM #Noida #CriticalCare #HealthcareAwareness #MarchOnFoot #RaftarToday #Delhi #DrMaheshSharma #ICU #MedicalCare #DoctorsSafety

रफ़्तार टुडे की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button