जेवरयमुना सिटीराजनीति

Jewar Empowerment News : अपरैल पार्क के भूमि पूजन के साथ 70% महिलाओं को रोजगार की सौगात, जेवर में रोजगार का नया अध्याय

जेवर, रफ़्तार टुडे। जेवर में स्थानीय महिलाओं और युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसरों की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया गया है। 16 अक्टूबर 2024 को जेवर विधानसभा में अपरैल पार्क की विधिवत शुरुआत वैदिक मंत्रोच्चारण और भूमि पूजन के साथ की गई। इस भूमि पूजन में जेवर विधायक श्री धीरेंद्र सिंह, यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री अरुणवीर सिंह, एसीईओ श्री कपिल सिंह, एसीईओ श्रुति, ओएसडी शैलेंद्र भाटिया, और नोएडा अपरैल एक्सपोर्ट क्लस्टर के अध्यक्ष श्री ललित ठकराल ने भाग लिया।

स्थानीय महिलाओं के लिए रोजगार की नई उम्मीद

जेवर विधायक श्री धीरेंद्र सिंह ने इस अवसर पर कहा, “अपरैल पार्क की स्थापना से क्षेत्र की 70 प्रतिशत से अधिक स्थानीय महिलाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। यह पार्क न केवल जेवर बल्कि पूरे हिंदुस्तान में अपनी पहचान बनाएगा और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी इसे एक महत्वपूर्ण स्थान मिलेगा।” उन्होंने आगे बताया कि जेवर क्षेत्र जो पहले गुमनामी में था, आज वर्ष 2017 के बाद से अंतरराष्ट्रीय पटल पर अपनी एक अलग पहचान बना चुका है।

विकास की नई लहर

श्री धीरेंद्र सिंह ने कहा कि यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के मजबूत संकल्प और समर्पण ने जेवर को दुनिया के बेहतरीन क्षेत्रों में से एक बनाने में अहम योगदान दिया है। उन्होंने अपरैल पार्क के महत्व पर जोर देते हुए बताया कि इस परियोजना से न केवल रोजगार के अवसर बढ़ेंगे बल्कि क्षेत्र के विकास में भी तेजी आएगी।

वैदिक रीति-रिवाजों से भूमि पूजन

अपरैल पार्क का भूमि पूजन पूरे वैदिक विधि-विधान के साथ किया गया, जिससे इस परियोजना की पवित्रता और महत्व को उजागर किया गया। इस मौके पर प्रमुख सरकारी अधिकारी, क्षेत्रीय नेता, और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। श्री ललित ठकराल ने इस मौके पर कहा कि यह पार्क देश के एक्सपोर्ट क्षेत्र को एक नई दिशा देगा और स्थानीय प्रतिभाओं को उभारने में मदद करेगा।

महिलाओं की उन्नति का प्रतीक

अपरैल पार्क का प्रमुख उद्देश्य स्थानीय महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करना है। इस पहल से क्षेत्र की महिलाओं को न केवल रोजगार मिलेगा, बल्कि उनके आर्थिक और सामाजिक उत्थान में भी मदद मिलेगी। इससे उनके आत्मनिर्भर बनने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया गया है।

क्षेत्रीय विकास के नए आयाम

अपरैल पार्क के विकास से न केवल स्थानीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी, बल्कि यह क्षेत्र राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के लिए भी आकर्षण का केंद्र बनेगा। जेवर विधायक श्री धीरेंद्र सिंह ने कहा, “यह परियोजना केवल रोजगार के अवसरों तक सीमित नहीं है, बल्कि यह क्षेत्रीय विकास, आर्थिक वृद्धि, और सामाजिक सुधार का प्रतीक बनेगी।”


🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)


टैग्स #Jewar #ApparelPark #YogiAdityanath #DhirendraSingh #YamunaExpressway #EmploymentForWomen #UPIndustrialDevelopment #RaftarToday #LocalDevelopment #WomenEmpowerment #NoidaApparelCluster #LandPooja #UPGrowth

रफ़्तार टुडे की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button