ग्रेटर नोएडाशिक्षा

Galgotia News: स्वतंत्रता दिवस पर 40 किमी लंबी तिरंगा साइकिल रैली, गलगोटियास विश्वविद्यालय और जेपी इंटरनेशनल स्कूल के एनसीसी कैडेट्स ने बढ़ाया देशभक्ति का जज्बा

गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ, डॉ. ध्रुव गलगोटियास ने भी सभी कैडेट्स को अपनी शुभकामनाएँ दीं और कहा, "हमारा देश वीर सेनानियों के बलिदान से आज़ाद हुआ है, और हमें उनके त्याग को कभी नहीं भूलना चाहिए।"

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर, देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत गलगोटियास विश्वविद्यालय और जेपी इंटरनेशनल स्कूल के एनसीसी कैडेट्स ने 40 किलोमीटर लंबी तिरंगा साइकिल रैली का आयोजन किया। इस “तिरंगा यात्रा” का नेतृत्व एनसीसी समूह मुख्यालय गाजियाबाद की 40वीं उत्तर प्रदेश एनसीसी बटालियन ने किया, जो सिकंदराबाद में स्थित है।

14 अगस्त 2024 की सुबह, यह भव्य रैली परी चौक से शुरू हुई और यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट होते हुए एक्सपो मार्ट के गोल चक्कर से गुजरकर नॉलेज पार्क-2 में समाप्त हुई। रैली में लगभग 50 एनसीसी कैडेट्स ने हिस्सा लिया, जिनमें गलगोटियास विश्वविद्यालय और जेपी इंटरनेशनल स्कूल के कैडेट्स की भागीदारी सबसे ज्यादा रही। इस दौरान, पूरे रास्ते कैडेट्स ने भारत माता की जय के नारे लगाते हुए सजी-धजी साइकिलों पर अपनी मंजिल की ओर कदम बढ़ाया।

रैली के समापन समारोह में 40वीं उत्तर प्रदेश एनसीसी बटालियन के कमान अधिकारी, श्री कर्नल रितेश पाल ने कैडेट्स का हौसला बढ़ाते हुए कहा, “आप सभी देश के उज्ज्वल भविष्य की रीढ़ हैं, और हमारे लिए राष्ट्र ही प्रथम है। आज की इस तिरंगा यात्रा के सफल आयोजन के लिए आप सभी धन्यवाद के पात्र हैं।”

गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ, डॉ. ध्रुव गलगोटियास ने भी सभी कैडेट्स को अपनी शुभकामनाएँ दीं और कहा, “हमारा देश वीर सेनानियों के बलिदान से आज़ाद हुआ है, और हमें उनके त्याग को कभी नहीं भूलना चाहिए।”

इस 40 किलोमीटर लंबे रैली मार्ग पर, कैडेट्स ने अदम्य जोश और उत्साह दिखाया। जिला यातायात पुलिस और जिला अस्पताल की एम्बुलेंस ने भी इस रैली के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित की। सूबेदार मेजर सीताराम गुर्जर, लेफ्टिनेंट अंजना, केयरटेकर दुष्यंत राणा, और अन्य अधिकारियों की विशेष उपस्थिति ने इस आयोजन को और भी महत्वपूर्ण बना दिया।

रैली के समापन के बाद, सभी कैडेट्स ने सामूहिक फोटो खिंचवाई और भारत माता की जय के नारों के साथ इस कार्यक्रम का समापन किया।

#TirangaYatra #IndependenceDay2024 #CyclingForNation #NCCCadets #GalgotiasUniversity #JPInternationalSchool


🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button